लोगों ने मंदिर में चोरी करते रंगे हाथों एक धरा, 2 फरार

Friday, Sep 21, 2018 - 09:02 PM (IST)

ज्वालामुखी: मंदिर के दानपात्र पर हाथ साफ कर रहे 3 चोरों में से एक चोर को रंगे हाथों पकड़ने में ग्रामीणों ने सफलता हासिल की है। हालांकि इनमें से 2 चोर ग्रामीणों की आंखों में धूल झोंककर भाग निकले। यह मामला ज्वालामुखी-नादौन रोड पर स्थित आधे दी हट्टी के साथ लगते क्षेत्र पुरत्याला में सामने आया है, जहां बीते रोज रात के 10 बजे मंदिर में लगे दानपात्र पर चोरों द्वारा हाथ साफ करने का प्रयास किया जा रहा था। इस बीच पड़ोसियों को जैसे ही मंदिर में तोडफ़ोड़ होने की आवाजें सुनाई दीं तो वे मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने चोरों को एक दीवार के अंदर कैद दानपात्र को तोड़कर ले जाने का प्रयास करते हुए देखा। इस पर उन्होंने शोर मचाया तो अन्य ग्रामीण भी बाहर आ गए और उनमें से एक चोर को रंगे हाथ दबोच लिया जबकि अन्य 2 बाइक लेकर फरार हो गए।

पुलिस के हवाले किया चोर
इस बीच पंचायत प्रधान अजय ने मौके पर पहुंचकर इस चोरी की वारदात की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एस.आई. व अतिरिक्त थाना प्रभारी कुलदीप सिंह और एच.एच.सी. बलदेव सहित अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मंदिर में हुई घटना का जायजा लेने के साथ ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोर को अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए चोर ने अपनी पहचान मनोज कुमार (26) पुत्र करतार चंद निवासी हंडाल (पीर सलूही) बताई है।

अन्य साथियों की नहीं बताई पहचान
हालांकि उक्त चोर ने अभी तक पुलिस को अपने 2 अन्य साथियों की पहचान नहीं बताई है, फिर भी पुलिस की एक टीम ने उनकी धरपकड़ शुरू कर दी है। पुलिस ने उक्त चोर को हिरासत में लेने के बाद उसके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 457, 380, 511 व 34 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. ज्वालाजी योगेश दत्त जोशी ने मामले की पुष्टि की है।

नशे की हालत में था चोर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय चोरों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया जा रहा था, उनमें से एक चोर जो ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया, वह नशे की हालत में था। बताया जा रहा है कि इस दौरान इन 3 में से 2 चोर तो रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए, लेकिन वह नशे में धुत्त होने एक चलते भाग नहीं पाया और ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया।

अपने ही घर में चोरी कर चुका है आरोपी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया चोर इससे पहले अपने ही घर में नकदी व धन पर हाथ साफ  कर चुका है। यह आरोप खुद उसके परिजनों ने पुलिस थाना ज्वालाजी में लगाए हैं। बहरहाल ये सभी बातें पुलिस पूछताछ में ही सामने आएंगी। फिलहाल अभी भी उसके 2 साथी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इधर, पुलिस ने ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए चोर के साथ उसकी बाइक भी अपने कब्जे में ले ली है। इसके साथ ही पुलिस ने उक्त चोर से दानपात्र को काटने वाले ब्लेड को भी अपने कब्जे में ले लिया है।

Vijay