मुंबई ले जाते समय रास्ते में ही बेच दिए साढ़े 8 लाख के सेब

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 12:37 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन) : जिला किन्नौर की टापरी फल मंडी से सेब लेकर मुंबई भेजे ट्रक चालक व मालिक ने रास्ते में ही 475 सेब की पेटियां जिनकी कीमत लगभग साढे़ 8 लाख  थी को रास्ते में ही बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस धोखाधड़ी के मामले में शामिल ट्रक मालिक व चालक तथा उसके साथी को मध्यप्रदेश के देवास से  गिरफ्तार करके रिकांगपिओ कोर्ट में पेश किया है जहां उन्हें 12 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

जानकारी के अनुसार 11 अक्टूबर को विपिन कुमार शिमला निवासी ने, जो कि सेब लोडिंग व ट्रांसपोर्ट का काम करता है टापरी थाने में सेब से लदा ट्रक लूटने का मामला दर्ज करवाया था। उसने शिकायत दी थी कि पिंजोर हरियाणा ट्रक यूनियन से एफिलेटिड एचआर 56 ए 1811 नंबर की ट्रक मालिक व चालक त्रिलोक उर्फ सोनू निवासी पिंजोर हरियाणा को टापरी फल मंडी से 475 सेब की पेटी लोड करवाकर 1 अक्टूबर को मुंबई के लिए भेजा  था। परन्तु जब ट्रक 10 अक्टूबर तक मुंबई नही पहुंचा तो छानबीन करने पर पता चला कि मध्यप्रदेश के देवास नामक स्थान पर ट्रक चालक व कंडक्टर बेहोशी के हालत में पडे़ है तथा ट्रक से सेब भी गायब है। जिस पर एसपी किन्नौर ने टापरी थाने से एक पुलिस टीम मध्यप्रदेश के लिए रवाना किया।

इस दौरान किन्नौर पुलिस मध्यप्रदेश के धामनोर थाने के साथ सम्पर्क में रही वह धामनोर पुलिस ने ट्रक चालक त्रिलोक व कंडक्टर को बेहोशी के हालत में देवास में पाया व उन्हें अस्पताल में इलाज के उपरांत दोनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश किया तथा उन्हें 3 दिन का पुलिस ट्रांजिक्ट रिमांड लिया गया तथा पूछताछ में उन्होंने पहले अपने बयान में कहा कि हरियाणा के गुजरीघाट में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उन्हें नशीली पदार्थ पिलाकर सेब की पेटियां लूट ली है परन्तु बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने उक्त 475 सेब की पेटियां जिनका मार्किट मूल्य लगभग साढ़े 8 लाख रुपये है किसी को बेच दी हैं। 
एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि उक्त ट्रक चालक व मालिक त्रिलोक उर्फ सोनू व कंडक्टर को मध्यप्रदेश के देवास से  किन्नौर लाने के लिए टापरी थाना से पुलिस टीम भेजी गई तथा 16 अक्टूबर  रात को पुलिस टीम आरोपियों को लेकर किन्नौर पहुँची व 17 अक्टूबर को उन्हें किन्नौर मुख्यालाय रिकांगपिओ के सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां अदालत ने उन्हें 12 दिन की पुलिस रिमांड दिया है। एसपी किन्नौर ने बताया कि पुलिस इन दोनों आरोपियों को मध्यप्रदेश व राजस्थान के उन क्षेत्रों में ले कर जाएगी जहां इन्होंने सेब की पेटियां बेची हैं तथा सेब की पेटियों की रिकवरी की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News