तीसरे दिन फिर भूकंप से थर्राया चंबा, खौफ में लोग

Sunday, May 21, 2017 - 01:00 PM (IST)

चंबा: हिमाचल के चंबा जिला में भूकंप के झटकों का सिलसिला तीसरे दिन भी जारी है। बताया जाता है कि यहां लगातार भूकंप आ रहे हैं। रविवार सुबह 9:57 बजे के आसपास 3.5 की तीव्रता से भूकंप का झटका आया। हालांकि इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। मौसम विभाग के स्थानीय केंद्र निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार को आए भूकंप की तीव्रता कम थी। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भी कम तीव्रता के दो भूकंप के झटके आए थे।


शनिवार को भी महसूस किए गए भूकंप के झटके
पहला झटका तड़के 3.34 बजे महसूस किया गया। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 2.8 मापी गई थी, जबकि भूकंप का दूसरा झटका सुबह 5.32 बजे महसूस किया गया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 मापी गई थी। शनिवार को फिर दो बार हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इन झटकों में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। शनिवार सुबह 9 बजकर 11 मिनट पर भूकंप आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 दर्ज की गई।


भूकंप के झटकों ने लोगों के दिलों में पैदा की दहशत
इसके बाद लोगों ने 11 बजकर 19 मिनट पर एक बार फिर से भूकंप का झटका महसूस किया। जिसकी तीव्रता 4.1 थी। इन झटकों ने यहां के लोगों में दहशत भर दी। आनन-फानन में लोग घरों से बाहर निकल आए। बहरहाल, चंबा में एक के बाद आ रहे भूकंप के झटकों ने लोगों के दिलों में दहशत पैदा कर दी है। लोग अब हलकी सी आहट पर घर से बाहर भाग रहे हैं।