परवाणु में रेहड़ी-खोखा धारकों पर चला नप का डंडा, दी यह चेतावनी

Saturday, Jul 21, 2018 - 12:34 PM (IST)

परवाणु : औद्योगिक शहर परवाणु में अवैध कब्जा कर रेहड़ी व खोखा लगाकर कारोबार करने वालों पर शुक्रवार को नगर परिषद परवाणु का डंडा चला। इस दौरान नगर परिषद परवाणु ने रेहड़ी व खोखा धारकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खोखे  व नालियों पर किए गए अवैध कब्जे को हटाया। गौरतलब है कि बी.एस.एन.एल. चौक के आसपास अवैध कब्जों के कारण सैंकड़ों के काम पर आ रहे रुकावट को देखते हुए नगर परिषद परवाणु ने अपनी कार्रवाई अमल में लाई और वहां पर नालियों का काम शुरूकरवाया। बता दें कि परवाणु में हाईकोर्ट से खोखा हटाने के आदेश जारी हुए हैं। इसके साथ ही संबंधित विभागों को वैंडिंग जोन बनाकर सभी खोखा धारकों को सुव्यवस्थित तरीके से बसाने को भी कहा गया है लेकिन अभी तक खोखाधारकों को बसाने का काम शुरू नहीं हुआ है। नगर परिषद परवाणु में इस बारे में कार्रवाई करते हुए सर्वे कर सभी खोखाधारकों की जांच की जाए ताकि पात्र खोखाधारकों को ही वैंडिंग जोन में जगह दी जा सके । 


रोजी-रोटी कमाने का सता रहा डर 
नगर परिषद परवाणु द्वारा शुक्रवार को की गई कार्रवाई के बाद रेहड़ी-खोखाधारकों में रोजी-रोटी कमाने का डर बन गया है। अभी खोखाधारकों को बसाने के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है और उससे पहले ही नगर परिषद द्वारा खोखा-धारकों को हटाने का काम शुरू किया गया है। 

अवैध कब्जे से रुका टाइलें लगाने का काम  
परवाणु शहर में मुख्य चौक से बी.एस.एन.एल. चौक तक 200 मीटर की सड़क में टाइलें लगाने का काम पिछले 3 माह से अवैध कब्जों के कारण रुका था। 

क्यों नहीं बसाए जा रहे खोखाधारक 
परवाणु शहर में रेहड़ी-खोखाधारकों को सुव्यवस्थित तरीके से बसाने के बारे में नगर परिषद परवाणु ने वैंडिंग जोन के लिए जगह का भी चयन किया गया है लेकिन इसके बावजूद भी खोखाधारकों को वहां पर शिफ्ट नहीं किया गया है। 

kirti