बिजली का बिल न भरने पर 11 और उद्योगों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 01:33 PM (IST)

परवाणु : शहर में समय पर टैक्स जमा न करने वाले डिफाल्ट उद्योगों के खिलाफ कार्रवाई दूसरे दिन रविवार को भी जारी रही। बिजली बोर्ड ने दूसरे दिन 11 उद्योगों के बिजली के कनैक्शन काटे जबकि शेष बचे 1 उद्योग का अभी सुराग नहीं लग सका है। इसके कारण अभी तक उस उद्योग की बिजली नहीं कट सकी है। गौरतलब है कि शहर में समय पर टैक्स न जमा करवाने वाले डिफाल्टरों की एक सूची नगर परिषद परवाणु ने प्रदेश हाईकोर्ट में पेश की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए ऐसे उद्योगों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी हुए थे। बिजली बोर्ड परवाणु को कुल 37 उद्योगों की लिस्ट मिली थी। शनिवार को बिजली बोर्ड ने 25 कनैक्शन काट दिए थे।

अभी तक कटे 59 उद्योगों के कनैक्शन 
शहर में पर्यावरण के साथ खिलवाड़ व समय पर टैक्स जमा न करने के मामले में अभी तक करीब 59 उद्योगों के कनैक्शन काटे जा चुके हैं। सबसे पहले 9 उद्योगों पर पर्यावरण के साथ खिलवाड़, 14 चूल्हा उद्योग, शनिवार को समय पर टैक्स न जमा करने वाले 25 उद्योग व रविवार को 11 उद्योगों के कनैक्शन काटे गए हैं।

हिमुडा आज कार्रवाई करेगी
समय पर टैक्स जमा न करने वाले डिफाल्टर उद्योगों पर आज हिमुडा भी कार्रवाई करेगी। हाईकोर्ट ने डिफाल्ट उद्योगों के बिजली के साथ पानी के कनैक्शन काटने के भी आदेश जारी किए हैं। इसके तहत हिमुडा को  37 उद्योगों की लिस्ट जारी हुई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News