हाईवे पर तेज रफ्तार का कहर : बेकाबू टैंकर ने जीप व कार को मारी टक्कर

Wednesday, Aug 14, 2019 - 10:08 PM (IST)

स्वारघाट: मंगलवार को छड़ोल में टैंकर के गहरी खाई में गिरने के बाद बुधवार को एक और टैंकर ने तेज रफ्तार का नमूना पेश करते हुए उच्च मार्ग पर गरामोड़ा के पास 2 वाहनों को टक्कर मार दी। हालांकि घटना में किसी को कोई चोट तो नहीं आई लेकिन हादसे में पिकअप गाड़ी सहित कार का अच्छा खासा नुक्सान हो गया। हादसा बुधवार सुबह करीब 9 बजे पेश आया, जिसके बाद लगे जाम के कारण वाहनों की भी लंबी कतारें लगती चली गईं। जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल कंपनी का टैंकर (एच.पी.65बी-5400) मंडी से तेल लेने के लिए अंबाला जा रहा था।

ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा

इस दौरान उच्च मार्ग पर गरामोड़ा टोल टैक्स बैरियर के समीप अंधे मोड़ पर टैंकर चालक तेज गति में अन्य वाहन को ओवरटेक कर रहा था कि सामने से आई पिकअप के बाद चालक द्वारा टैंकर पर नियंत्रण नहीं रखा जा सका और टैंकर पिकअप से टकराने के बाद पीछे चल रही स्विफ्ट डिजायर कार (एच.पी.12- 4029) से जा टकराया। टैंकर की रफ्तार का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि टैंकर पिकअप से टकराने के बाद वापस आ रही दिशा की ओर घूम गया। टैंकर चालक प्रकाश चंद निवासी मंडी के अनुसार तेज गति में वाहन से पास लेने के चक्कर में जैसे ही एकदम सामने से पिकअप गाड़ी आई तो वैसे ही उसने जल्द ब्रेक लगाई, जिसके बाद टैंकर हवा में पलटी मारता हुआ पीछे की ओर घूमकर खड़ा हो गया।

हादसे में बाल-बाल बच गया पिकअप चालक

घटना में चालकों को तो कोई चोट नहीं आई लेकिन पिकअप (पी.बी.12-4263) का चालक जगत राम निवासी आनंदपुर साहिब, जिला रोपड़ हादसे में बाल-बाल बच गया। घटना के बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया, जिसे मौके पर पहुंची स्वारघाट पुलिस द्वारा तीनों क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क किनारे करवाकर बहाल करवाया गया। बाद में तीनों पक्षों के बीच समझौता हो जाने के कारण पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं हो पाया।

Vijay