हे भगवान! ऐसा कॉलेज किस काम का...(Watch Pics)

Monday, Aug 20, 2018 - 02:54 PM (IST)

नाहन (सतीश): हिमाचल प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का क्या हाल है इसकी जीती जागती तस्वीर आज हम आपको दिखाने जा रहे है मामला सिरमौर जिला के डिग्री कॉलेज ददाहू का है। जहां पूर्व कांग्रेस सरकार ने चुनावी समय में कॉलेज तो खोल दिया मगर स्टाफ सहित अन्य सुविधाएं देना सरकार भूल गई। वहीं अब वर्तमान बीजेपी सरकार भी कॉलेज को लेकर गंभीर नहीं है, अंदाजन सैकड़ों छात्रों का भविष्य दाव पर है। 


सोमवार को सैकड़ों छात्र कॉलेज तो पहुंच गए मगर उन्हें उस समय निराशा हाथ लगी जब कॉलेज में एक भी शिक्षक मौजूद नहीं था। दरअसल कुछ समय के लिए यहां दूसरे कॉलेज से डेपुटेशन पर 2 शिक्षक भेजे गए थे मगर अब उन्हें डेपुटेशन खत्म होने और वापिस बुलाया गया। छात्रों ने सरकार से सवाल पूछा है कि अगर यहां सरकार के पास स्टाफ की व्यवस्था नहीं थी तो कॉलेज खोला ही क्यों गया। 


छात्रों का कहना है कि स्टाफ के अभाव में उन्हें मजबूरन माइग्रेशन करवानी पड़ रही है। छात्रों ने सरकार से मांग की है कि ददाहु हो कॉलेज में जल्द से जल्द स्टाफ की तैनाती की जाए। कुछ दिन पहले कॉलेज के छात्रों ने स्थानीय कांग्रेस विधायक के साथ सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोला था उस समय आश्वासन मिला था कि जल्द स्टाफ मुहैया करवाया मगर हालात जस के तस है। वहीं अभिभावकों को भी बच्चे के भविष्य की चिंता सताने लगी है। 


अभिभावकों का कहना है कि कोई भी सरकार बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है। अभिभावकों ने जयराम सरकार से मांग की है कि जल्द कॉलेज में स्टाफ को नियुक्त किया जाए। सवाल जहां पूर्व की कांग्रेस सरकार पर उठता है कि बिना सोचे समझे कॉलेज खोलने का फैसला क्यों लिया गया। वहीं वर्तमान बीजेपी सरकार सरकार भी कटघरे में है, क्योंकि सरकार ने इस कॉलेज को चलाने का वायदा किया है तो यहां सुविधाएं क्यों नहीं जुटाई जा रही है। सवाल ये कि बच्चों के भविष्य के साथ भद्दा मजाक क्यों?

Ekta