महिला सहकर्मी से अश्लील हरकतें करने पर अधिकारी गिरफ्तार

Tuesday, Oct 30, 2018 - 09:51 PM (IST)

शिमला: केंद्रीय सरकारी कार्यालय शिमला में तैनात एक अधिकारी को सहकर्मी महिला से छेडख़ानी करने पर गिरफ्तार किया है। पीड़ित सहकर्मी महिला ने उस पर अश्लील हरकतें व एस.एम.एस. करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने आरोपी अधिकारी को शिमला में ही गिरफ्तार किया है। आरोपी एस.के. भारद्वाज केंद्रीय सरकारी कार्यालय शिमला में सहायक निदेशक के पद पर तैनात है। बताया जा रहा है कि 59 वर्षीय आरोपी अधिकारी ने अगले साल सेवानिवृत्त होना है। आरोपी मूलत: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले का निवासी है और वर्तमान में शिमला के फागली में सरकारी आवास में रह रहा है।

महिला ने 10 सितम्बर को दर्ज करवाया था मामला
पीड़िता ने बीते 10 सितम्बर को आरोपी के खिलाफ  महिला पुलिस थाने में भा.दं.सं. की धाराओं 354ए, 354सी और सैक्शन 67 के तहत प्रकरण दर्ज करवाया था। इसके बाद आरोपी अधिकारी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सैशन कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगा दी लेकिन अदालत द्वारा अग्रिम जमानत को खारिज करने के बाद पुलिस ने सोमवार देर शाम आरोपी को शिमला में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से गंभीरता से पूछताछ कर रही है। आखिर में महिला के साथ आरोपी ने किस तरह की हरकत की है। इसको लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही सच्चाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया है। कोर्ट के आदेशानुसार आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

क्या कहते हैं डी.एस.पी. शिमला
डी.एस.पी. शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि महिला की शिकायत पर महिला थाना न्यू शिमला के तहत अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ जारी है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया है। कोर्ट के आदेशानुसार आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Vijay