यहां कही नाली फैला रही बदबू तो कही सीढ़ी मार्ग दे रहा हादसे को न्यौता

Monday, Dec 03, 2018 - 02:40 PM (IST)

चम्बा : चौगान वार्ड के दायरे में आने वाले पक्काटाला मोहल्ला की नाली व बालू को जोडऩे वाले शॉटकट सीढ़ी मार्ग की हालत खस्ता बनी हुई है। इस स्थिति के चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही नहीं सीढिय़ों की खस्ताहालत लोगों को अप्रिय घटना का सामना करने के लिए भी मजबूर करती हैं। पंकज, अनूप, बलदेव, राजू, संजीव, सोनू, विकास, गोल्डी, हेम सिंह, आशीष व कपिल का कहना है कि नगर परिषद चम्बा इन जनसमस्याओं का शीघ्र निवारण करे।

कचरे से भरी पड़ी नाली

नगर की मुख्य नाली पक्काटाला मोहल्ला से होकर गुजरती है जिसके चलते मुख्य बाजार के साथ-साथ नगर के करीब आधा दर्जन मोहल्लों से निकलने वाला रसोई घर का पानी, बारिश का पानी तथा बाजार की गंदगी व कूड़ा-कर्कट इसी नाली से बहता हुआ साल नाले में जा मिलता है। यही वजह है कि यह नाली लंबे समय से कचरे से भरी पड़ी है जिसके चलते जब भी बारिश होती है तो नाली का सारा गंदा पानी पक्कटाला सड़क पर बहता है। इस नाली से महज 5-6 फुट की दूरी पर राजकीय माध्यमिक पाठशाला पक्कटाला मौजूद है। नाली की बदबू इस स्कूल में पढऩे वाले बच्चों तथा यहां तैनात अध्यापकों के लिए परेशानी पैदा करने का काम करती है। इस सड़क से हर दिन सैकड़ों दोपहिया वाहन गुजरते हैं और जब सड़क पर नाली का पानी बहता है तो कई बार दोपहिया वाहन चालकों को अप्रिय घटना का सामना करना पड़ता है।

सीढ़ी मार्ग दे रहा हादसों को न्यौता

पक्काटाला सीढ़ी मार्ग बालू व जिला मुख्यालय को आपस में जोडऩे का सबसे शॉटकट रास्ता है। इसी के चलते इस सीढ़ी मार्ग से हर दिन हजारों लोग गुजरते हैं लेकिन इस सीढ़ी मार्ग की वर्तमान में इस कदर हालत खराब है कि यहां से गुजरना कभी भी खुद को मुसीबत में डाल सकता है। सीढ़ी मार्ग पर कुछ सीढिय़ों के तो महज नामोनिशान ही बाकी बचे हैं। इस वजह से यहां से गुजरते वक्त अगर जरा सा पांव गलत पड़ जाए तो उक्त व्यक्ति का बच पाना मुश्किल हो सकता है। 
 

kirti