Hostel की पांचवीं मंजिल से कूदी नर्सिंग छात्रा, सैंकड़ों छात्राएं सड़क पर उतरीं (Video)

Saturday, Feb 16, 2019 - 07:16 PM (IST)

नाहन (सतीश): अक्सर सुर्खियों में रहने वाला माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग संस्थान एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां कॉलेज की प्रताडऩा से तंग आकर नर्सिंग की एक छात्रा ने होस्टल की पांचवी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। गम्भीर रूप से घायल छात्रा जिंदगी और मौत से जूझ रही है, जिसका चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। दरअसल होस्टल में छात्रा से प्रबंधन को मोबाइल मिला था। उसके अगले दिन छात्रा को क्लास में न बिठाकर सभी छात्राओं से अलग बिठाया गया और कई प्रकार के सवाल छात्रा से किए गए। इससे परेशान छात्रा ने देर शाम होस्टल पहुंच कर पांचवी मंजिल से छलांग लगा दी।

जब मोबाइल ले जाने पर पांबदी नहीं तो क्यों की जांच

नर्सिंग कॉलेज की सैंकड़ों छात्राओं ने शनिवार को कॉलेज से लेकर डी.सी. कार्यालय तक करीब 4 किलोमीटर का लंबा पैदल मार्च निकाला और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गंभीर आरोप ये भी है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा जबरन छात्रा से उसका मोबाइल पैटर्न खुलवाया गया और पूरे फोन की जांच भी की गई। नर्सिंग छात्राएं सवाल इस बात पर भी उठा रही हैं कि आखिर कैसे कॉलेज प्रबंधन छात्रा के मोबाइल की जांच कर सकता है। जब होस्टल में मोबाइल ले जाने पर पाबंदी नहीं है तो मोबाइल की जांच क्यों की गई। छात्राओं का कहना है कि प्रबंधन द्वारा उन्हें मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जाता है।

क्या बोलेे डी.सी. सिरमौर

उधर, इस मामले को लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है। डी.सी. सिरमौर ललित जैन ने कहा कि उनके पास एक लड़की के छत से गिरने की खबर आई है। उन्होंने कहा कि पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Vijay