काभी समय से परिवार कर रहा था नशे का कारोबार, 2 लोगों को किया गिरफ्तार

Sunday, Jan 15, 2017 - 08:22 PM (IST)

नूरपुर : जिला पुलिस ने एस.पी. कांगड़ा संजीव गांधी की अगुवाई में नूरपुर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में भदरोया क्षेत्र में नशे का कारोबार कर रहे मुख्य सप्लायर एक परिवार को नशे की सामग्री के साथ दबोचने में सफलता हासिल की। पुलिस ने रविवार को लगभग 10 लाख रुपए के नशीले पदार्थों सहित 2 लोगों को पकड़ा। पुलिस की इस कार्रवाई में एस.पी. गांधी के साथ नूरपुर के डी.एस.पी. नवदीप सिंह भी मौजूद थे। जिला पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। कार्रवाई के बाद पत्रकारों को जानकारी देते हुए एस.पी. गांधी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भदरोया क्षेत्र में छापामारी की, जिसमें एक परिवार के सदस्यों आकाश, दीपक तथा राजो निवासी भदरोया से 200 ग्राम 44 मिलीग्राम हैरोइन, 4.30 ग्राम भांग, 46.16 ग्राम अफीम, एक इलैक्ट्रिक तराजू तथा 72 प्लास्टिक के पाऊच बरामद किए हैं। एस.पी. ने बताया कि आरोपी दीपक से 6 मोबाइल भी बरामद हुए हैं।

 पहले भी नशे के कारोबार में संलिप्त पाए जाने पर मामला दर्ज था
 एस.पी. ने बताया कि पुलिस की इस छापामारी में एक आरोपी आकाश भागने में सफल रहा, जबकि परिवार के 2 सदस्यों दीपक तथा राजो को पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। एस.पी. ने बताया कि भदरोया के जिस परिवार को पुलिस ने नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा है, वह परिवार कथित तौर पर पंजाब का है, लेकिन कुछ अरसे से भदरोया क्षेत्र में बस गया था तथा इस क्षेत्र में नशे का मुख्य सप्लायर था। इस परिवार में मां और उसके 2 बेटे नशे के कारोबार को अंजाम देते थे। परिवार पर पहले भी नशे के कारोबार में संलिप्त पाए जाने पर मामला दर्ज किया गया था, लेकिन नशे की खेप कम मात्रा में होने के कारण वे जमानत पर थे। 

परिवार की संपत्ति भी सीज 
एस.पी. ने बताया कि यह परिवार काफी समय से उक्त क्षेत्र में नशे का कारोबार कर रहा था तथा नशे का मुख्य सप्लायर था। एस.पी. ने बताया कि यह परिवार पंजाब का है तथा काफी समय से भदरोया में रहता था। उन्होंने कहा कि उक्त परिवार से गहनता से पूछताछ कर यह पता लगाया जाएगा कि इस परिवार को नशे की सप्लाई कहां से होती है। उन्होंने कहा कि उक्त परिवार की संपत्ति भी सीज की जाएगी। एस.पी. ने बताया कि इसी के साथ भदरोया मोड़ पर पुलिस ने स्कूटी पर जा रहे नवदीप मन्हास निवासी पठानकोट से 1.57 ग्राम हैरोइन बरामद की तथा एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर स्कूटी को भी कब्जे में ले लिया है।