NPS कर्मचारियों की सरकारों को चेतावनी, सत्ता से जाने की कर लें तैयारी

Sunday, Oct 28, 2018 - 03:01 PM (IST)

मंडी(नीरज): हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों ने सरकारों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल नहीं कर सकते तो फिर सत्ता से बाहर होने के लिए तैयार हो जाओ। यह चेतावनी रविवार को देश भर की तर्ज पर मंडी जिला में भी सड़कों पर उतरे हजारों कर्मचारियों ने दी। जोगिंद्रनगर में हजारों की संख्या में कर्मचारी इकट्ठा हुए और यहां से पैदल मार्च निकालकर जलपेहड़ गांव स्थित सांसद राम स्वरूप शर्मा के घर पर पहुंचे। इस दौरान कर्मचारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग उठाई। सांसद के घर के बाहर प्रदर्शन किया और दिन भर उपवास पर बैठे रहे।

एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग कर रहे हैं क्योकि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के हित में नहीं हैं। महिला विंग की प्रदेशाध्यक्ष सीमा चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार अपना रही है। यदि न्यू पेंशन स्कीम इतनी ही कारगर है तो फिर सांसदों और विधायकों को भी इसमें शामिल किया जाए या फिर कर्मचारियों को भी पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाए। जोगिंद्रनगर में आयोजित उपवास में हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री एनआर ठाकुर विशेष रूप से पहुंचे।

उन्होंने सरकारों को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारी खैरात नहीं मांग रहे बल्कि अपना हक मांग रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जो सरकारें ओल्ड पेंशन स्कीम की बात करेंगी कर्मचारी उन्हीं का साथ देंगे। इसे लागू न करने वाली सरकारें अपना जाना तय समझें। वहीं एनपीएस के प्रदेश प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने बताया कि आंदोलन जारी रहेगा और 26 नवंबर को दिल्ली में देश भर के लाखों कर्मचारी एकजुट होकर संसद मार्च निकालेंगे ताकि सरकारों पर पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर दबाव बनाया जा सके।

kirti