शीतकालीन सत्र : सेवा विस्तार के मुद्दे पर गर्माया सदन, पक्ष-विपक्ष में नोक-झोंक

Saturday, Dec 14, 2019 - 10:34 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को सेवा विस्तार पर शनिवार को सदन में पक्ष-विपक्ष में काफी नोक-झोंक हुई। किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने सदन में रखे अपने सवाल में कहा कि सरकार टायर्ड-रिटायर्ड लोगों को दोबारा नौकरी दे रही है। सेवा विस्तार के मसले पर नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री सहित अन्य विपक्षी विधायकों ने सरकार को घेरने का प्रयास किया लेकिन इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने विपक्ष को ही घेर लिया। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार एक्सटैंशन पर रही चल रही थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने केवल विशेष मामलों में 11-12 लोगों को ही सेवा विस्तार की स्वीकृति दी है।

सरकार केवल विशेष मामलों में ही देगी एक्सटैंशन

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम केवल जरूरत के अनुसार अति विशेष मामले में ही सेवा विस्तार को मंजूरी देंगे। उन्होंने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में 1167 लोगों को एक्सटैंशन दी गई थी। उस समय जो भी चहेता अधिकारी या कर्मचारी होता था, उसे एक्सटैंशन दे दी जाती थी। उन्होंने विधायक जगत नेगी के लिखित के जवाब में कहा था कि सेवा विस्तार के मामलों की सूचना एकत्रित की जा रही है लेकिन विधायक नेगी द्वारा सूचना छिपाने की बात पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में काफी विभाग हैं। अभी 124 विभागों से ही सूचना मिल सकी है।

अग्निहोत्री बोले-सदन को गुमराह कर रहे सीएम

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सूचना गलत निकली तो सरकार क्या करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गलत सूचना देकर सदन को गुमराह कर रहे हैं। सरकार ने सैंकड़ों पटवारियों को सेवा विस्तार दिया है। इस पर सीएम व नेता विपक्ष मे हल्की नोक-झोंक भी हुई। नेता प्रतिपक्ष के आरोपों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पटवारियों को एक्सटैंशन बल्कि रि-इंप्लायमैंट दी गई है। पूर्व सरकार में एक्सटैंशन का भारी दुरुपयोग हुआ और कुछ एक क्षेत्र के लोगों को यह दी गई।

Vijay