अब नहीं टपकेगा चम्बा अस्पताल की छत से पानी

Thursday, Aug 22, 2019 - 11:12 AM (IST)

चम्बा(विनोद) : मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा की छत अब बारिश के दिनों में नहीं टपकेगी। मैडीकल कालेज अस्पताल प्रबंधन चम्बा ने इस मामले के प्रति अपनी गंभीरता दिखाते हुए अस्पताल की छत की मुरम्मत करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी के चलते लोक निर्माण विभाग के तकनीकी अधिकारियों ने अस्पताल के उस वार्ड का जायजा लिया जहां बारिश के दिनों में छत टपकने के चलते वहां उपचार के लिए भर्ती रोगियों को परेशानी का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

लोक निर्माण विभाग के एस.डी.ओ. की अगुवाई में एक टीम ने यहां का जायजा लिया और ड्यूटी पर तैनात उक्त वार्ड के स्टाफ से इस बारे में जानकारी हासिल की। अस्पताल प्रबंधन ने पंजाब केसरी द्वारा 18 अगस्त के अंक में इस संदर्भ में प्रमुखता के साथ प्रकाशित किए समाचार पर यह प्रभावी कदम उठाते हुए अस्पताल की छत को ठीक करवाने का निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि प्रदेश के इस मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में उपचार के लिए भर्ती रोगियों को बारिश के दिनों में उस समय भारी मानसिक परेशानी उठाने के लिए मजबूर होना पड़ता है जब उनके वार्ड की छत की दीवारों के माध्यम से पानी टपकने लगता है। लंबे समय से यह समस्या चली आ रही है लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया।

पंजाब केसरी ने अपने अंक में इस मामले को प्रभावी ढंग से उठाया। इसका असर यह देखने को मिला कि अस्पताल प्रबंधन ने अब इस छत की हालत को ठीक करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के साथ संपर्क किया है। विभाग के इस कदम की लोगों ने सराहना की है, साथ ही उनका कहना है कि एक और जन समस्या का निपटारा करवाने में पंजाब केसरी ने अपनी अग्रणी भूमिका निभाने में सफलता हासिल की है।

Edited By

Simpy Khanna