अब यात्रियों को बसों के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, HRTC ने शुरू की यह पहल

Wednesday, Jun 13, 2018 - 02:58 PM (IST)

धर्मशाला (पूजा): धर्मशाला एच.आर.टी.सी. निगम के यात्रियों को बस के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। यात्रियों की सुविधा के लिए एच.आर.टी.सी. डिपो ने एक पहल शुरू की है। बता दें कि यात्रियों द्वारा ऑनलाइन बुकिंग पर बस अड्डा से बस के निकलते ही उनके मोबाइल पर मैसेज आएगा, जिसमें बस का नंबर व परिचालक का मोबाइल नंबर दर्शाया जाएगा। यह सुविधा एच.आर.टी.सी. में ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी।


इस सुविधा से अब उनको इसके इंतजार संबंधी परेशानी से निजात मिलेगी। धर्मशाला एच.आर.टी.सी. डिपो ने यह पहल की है। यह जानकारी आर.एम. एच.आर.टी.सी. डिपो पंकज चड्ढा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। आर.एम. ने बताया कि धर्मशाला डिपो द्वारा रामपुर के लिए शुरू की गई पहली बस सेवा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। बस का रूट वाया सुलह किया गया है, ऐसे में क्षेत्र के लोगों को इस बस से काफी राहत मिली है।


पुष्प उत्पादकों को भी राहत
आर.एम. ने बताया कि पहले निगम की बसों में फूल भेजने वालों का पूरा किराया लिया जाता था लेकिन अब पुष्प उत्पादकों को छूट प्रदान करते हुए 35 किलोग्राम तक का पुष्प पैक 1/5 फीसदी किराए पर भेजा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि पहले यहां से दिल्ली व चंडीगढ़ ही फूल भेजे जाते थे जबकि अब जम्मू में भी फूल भेजने की सुविधा एच.आर.टी.सी. धर्मशाला की बसों में उपलब्ध होगी।

Ekta