अब कुल्लू में गंदगी फैलाने वालों की खैर नहीं, अलग-अलग देना होगा सूखा व गीला कूड़ा

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 11:51 AM (IST)

कुल्लू : कुल्लू शहर में नगर परिषद ने कूड़ा-कचरा फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बना दिया है। गत दिनों नगर परिषद ने डोर टू डोर गारबेज से संबंधित बैठक की, जिसमें नगर परिषद ने गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कड़ा नियम बनाया है। लोगों को सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग कूड़ेदान में रखना होगा। अक्सर देखने में आ रहा है कि कई वार्डों में लोग घर से कूड़ा नहीं दे रहे हैं और रात के अंधेरे में कूड़ा-कचरा इधर-उधर फेंक देते हैं। ऐसे में नगर परिषद ने उन लोगों पर जुर्माना करने का प्रावधान रखा है।

कमेटी गीला व सूखा कूड़ा न देने वाले लोगों पर पैनी नजर रखेगी। अगर मकान मालिक और किराएदार सफाई कर्मचारी को सूखा व गीला कूड़ा अलग-अलग नहीं देते हैं तो उनके चालान काटे जाएंगे। वहीं अगर सफाई कर्मचारी अपनी मर्जी से सूखा व गीला कूड़ा एक साथ उठाते हैं तो उनका वेतन बंद नहीं दिया जाएगा। सुपरवाइजर को कमेटी ने सख्त हिदायत दी है कि अगर इस मामले में ढील बरती गई तो सुपरवाइजर को 6 माह तक वेतन नहीं दिया जाएगा।

नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि लोगों को अपने घर से सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग थैले में डाल कर देना होगा। अगर कोई मकान मालिक और किराएदार सूखा और गीला कूड़ा अलग-अलग नहीं देता है तो उनके चालान काटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन आदेशों को लागू किया जाएगा। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News