अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की खैर नहीं, रद्द होंगे लाइसैंस

Tuesday, Oct 23, 2018 - 03:11 PM (IST)

घुमारवीं : सावधान शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं। उपमंडल पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों के खिलाफ  एक बड़ी मुहिम छेड़ दी है। इस मुहिम के तहत जो लोग शराब पीकर वाहन चलाते हुए पाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ  आपराधिक मामला पंजीकृत करके अदालत को प्रेषित किया जा रहा है। इसके अलावा इन वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसैंस निरस्त करने के लिए संबंधित पंजीकरण कार्यालय को भी लिखा जा रहा है। लोग शराब के नशे में वाहन चलाने में जरा-सा भी गुरेज नहीं करते हैं। ऐसा करने से ऐसे लोग अपनी जान को तो जोखिम में डालते ही हैं, साथ ही और लोगों की जानों के लिए भी खतरा उत्पन्न करते हैं।

इस प्रकार की लापरवाही करने वाले चालकों के खिलाफ  डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने पुलिस थाना घुमारवीं, भराड़ी व तलाई के थाना अध्यक्षों को बाकायदा निर्देश भी जारी किए हैं। पुलिस ने अपना कार्य शुरू कर दिया है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ  छेड़ी गई मुहिम के तहत पुलिस थाना घुमारवीं ने हाल ही में 113 वाहन चालकों के खिलाफ  आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। इसके अलावा पुलिस थाना भराड़ी ने 98 वाहन चालकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। डी.एस.पी. घुमारवीं स्वयं इस मुहिम को अमलीजामा पहनाने के लिए जगह-जगह नाके लगा रहे हैं। डी.एस.पी. घुमारवीं ने बताया कि पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ  एक बड़ी मुहिम छेड़ी है।

उन्होंने कहा कि खेद तो इस बात का है कि समाज का पढ़ा-लिखा वर्ग भी शराब पीकर वाहन चलाने से गुरेज नहीं करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के वाहन चालकों के खिलाफ आपराधिक मामले पंजीकृत किए जा रहे हैं तथा इन वाहन चालकों के लाइसैंस निरस्त करने के लिए संबंधित कार्यालयों को लिखा जा रहा है ताकि निर्धारित समय के लिए इन लोगों के लाइसैंस रद्द कर दिए जाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस की यह मुहिम लगातार चलती रहेगी ताकि शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नकेल कसी जा सके तथा लोग सुरक्षित रहें।
 
 

kirti