यहां कूड़ा-कचरा फैलाने वालों की अब खैर नहीं

Thursday, Sep 06, 2018 - 12:47 PM (IST)

पपरोला : बैजनाथ बस स्टैंड में अतिक्रमण व सफाई व्यवस्था को लेकर बुधवार को एस.डी.एम. सभागार में बैठक हुई। इसके अलावा बैजनाथ बस स्टैंड पर सेफ्टी टैंक की दुर्दशा व कूड़े-कचरे को लेकर चर्चा हुई। एस.डी.एम. ने बताया कि बैजनाथ बस स्टैंड और रैस्ट हाऊस बैजनाथ में खड़े प्राइवेट वाहनों के चालान काटे जाएंगे। इस दौरान निगम के अधिकारियों ने बताया कि बस स्टैंड के अंदर खड़ी गाड़ियों के मालिक दुव्र्यवहार करते हैं। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड के भीतर गंदगी लोगों द्वारा रात के समय फैंकी जा रही है।

उन्होंने बताया कि कूड़े को ठिकाने लगाने के लिए जगह नहीं है और प्रशासन जगह उपलब्ध करवाए। एस.डी.एम. ने कहा कि सभी सब्जी धारकों व मीट विक्रेतओं को 133 एक्ट के तहत नोटिस देकर कूड़ा फैंकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। चौबीन चौक के पास पार्किंग के पास लाइनिंग करवाई जाएगी। इस दौरान आर.एम. कुलदीप ठाकुर, व्यापार मंडल प्रधान अनिल शर्मा, यातायात विभाग से ए.एस.आई. भगत राम, मनोनीत पार्षद वीरेंद्र राणा व रैवन्यू विभाग के पटवारी आदि मौजूद रहे।  प्रशासन ने बताया कि बस स्टैंड के सी.ई.ओ. को पत्र लिखकर कूड़े-कचरे का प्रावधान करने को लिखित तौर पर कहा गया है।

वहीं बस स्टैंड अथॉरिटी के अधिकारी सी.ई.ओ. संदीप भटनागर ने बताया कि सेफ्टी टैंक को ठीक करवाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर दिया है। एस.डी.एम. ने बताया कि नपं के मनोनीत पार्षद पटवारियों के साथ मिलकर रेहड़ी-फड़ी वालों को स्थान चिन्हित कर देंगे। 

kirti