अब नौणी विश्वविद्यालय के भी 2 कश्मीरी छात्र गिरफ्तार (Watch Video)

Monday, Feb 18, 2019 - 02:46 PM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन में पुलिस ने नौणी विश्वविद्यालय के दो कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों छात्रों पर धर्म भाषा के आधार पर नफरत फैलाने का आरोप है। जिसमें यह दोनों अपनी फेसबुक पर आतंकवादियों के समर्थन में काफी कुछ लिख रहे थे। जिसकी खबर सोलन के अधिवक्ता नीरज को लगी जिससे वे बेहद आहत दिखे।


उन्होंने इसकी शिकायत तुरन्त पुलिस को दी। पुलिस ने भी इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्हें पुलवामा आतंकी हमले के कनेक्शन में पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। एसपी मधुसूदन ने बताया कि दोनों छात्र कश्मीर के हैं और वह एमएससी और बीएससी के छात्र हैं।


इन दोनों पर धारा 153 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जांच के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकेगा। वहीं आज न्यायालय में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद बद्दी के औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. के एक प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालय के छात्र से सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली थी। जिसके बाद बद्दी पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोलन जेल भेज दिया गया।


बताया जा रहा है कि हिमाचल स्थित चितकारा विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले आरोपी बीटेक सिविल इंजीनियरिंग सेकंड ईयर का स्टूडेंट था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त विश्वविद्यालय के एक छात्र द्वारा पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर देश विरोधी पोस्ट डाली गई। इतना ही नहीं उसने फेसबुक पर एक आतंकी संगठन के पोस्ट पर कमेंट किया था। जिसमें यह जिक्र था कि पुलवामा में आईईडी से विस्फोट करने जा रहे हैं। इस पर तहसीन ने कमेंट किया, 'अल्लाह ताला सलामत रखे'। 

Ekta