अब रेणुका झील की सुंदरता में लगेंगे चार चांद, विभाग ने शुरू किया ये कार्य

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2019 - 11:45 AM (IST)

नाहन(सतीश) : लाखों लोगों की आस्था व आकर्षण का केंद्र राज्य की सबसे बड़ी प्राकृतिक पवित्र रेणुका झील की सुंदरता को निखारा जा रहा है। वन्य प्राणी विभाग द्वारा जहां झील की सफाई का कार्य शुरू किया गया है। वही झील के 3 किलोमीटर लंबे परिक्रमा मार्ग को भी संवारने का कार्य लगभग अंतिम चरण में है।
PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक झील के अंतिम छोर में पिछले कई सालों से अजोला, लेंटेना, आईपोमिया नामक घास उगनी शुरू हो गई थी। जिसने झील के करीब आधा किलोमीटर हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया था।
PunjabKesari

वन्य प्राणी विभाग के आरओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि घास लगातार बढ़ रही थी जिसके बाद इसको हटाने का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि परिक्रमा मार्ग को सवारने पर करीब एक करोड़ 27 लाख रुपए की राशि खर्च की जा रही है। जिसका जिम्मा लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है।
PunjabKesari

वहीं वन्य प्राणी विभाग द्वारा शुरू किए गए इस कार्य की यहां पहुंचने वाले पर्यटक भी तारीफ कर रहे हैं उनका कहना है कि निश्चित तौर पर सौंदर्य करण को बढ़ावा मिलेगा जो उनके लिए आकर्षण रहेगा।
PunjabKesari

रेणुका जी में प्रतिदिन ना केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि पड़ोसी राज्य पंजाब, हरियाणा उत्तराखंड सहित कई राज्यों से भारी तादाद में लोग पहुंचते हैं। जिनके लिए रेणुका झील आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहती है। वही लोग पवित्र स्नान भी करते हैं ऐसे में झील के सौन्दर्य करण का कार्य सराहनीय है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News