अब चौहारघाटी की पहाड़ियों में हुआ जोरदार धमाका, लोगों में मचा हड़कंप

Friday, Apr 20, 2018 - 10:12 AM (IST)

पधर: चौहारघाटी की पहाड़ियों में वीरवार सुबह अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके से सहमे लोग घरों से बाहर आ गए। घटना 11 बजकर 45 मिनट की बताई जा रही है। लोगों द्वारा इधर-उधर पता करने के बाद भी इस धमाके का कारण लोग नहीं जान पाए। धमाके की आवाज पूरी चौहारघाटी सहित अन्य आसपास के गांवों में सुनी गई। हालांकि चौहारघाटी की फुंगनिधार की ओर ऐसी आवाज सुनाई दी, जिससे घाटी की पूरी जमीन हिल गई। आवाज सुनाई देते ही गांव के लोगों ने एक-दूसरे से पता किया तो कुछ मिनट पहले चौहारघाटी से होते हुए 2 विमान कुल्लू की ओर तेज गति से गए। 


अफवाह यह भी रही कि पहाड़ियों में विमान क्षतिग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि मनाली और स्पीति के साथ पाकिस्तान व चीन की सीमाओं से सटे क्षेत्र में एयरफोर्स ऑप्रेशन गगन शक्ति के तहत युद्ध अभ्यास 2 दिन से कर रही है। इस बीच वीरवार सुबह भी विमानों की आवाजाही और अचानक धमाके से लोग दहशत में आ गए। हालांकि यह सब अभ्यास का हिस्सा था, लेकिन धमाके के बाद लोग सारा दिन पुख्ता जानकारी न मिलने से डरे रहे। हालांकि पधर प्रशासन को इस धमाके की जानकारी नहीं है, लेकिन पूरी चौहारघाटी में दिनभर अफवाहों का दौर जारी रहा और लोग सोशल मीडिया के माध्यम से एक-दूसरे को जानकारी शेयर करते रहे, जिससे देर शाम पता चला कि यह वायुसेना का युद्ध का अभ्यास है। 


स्थानीय ग्रामीण धमच्चन के उपप्रधान नरेश ठाकुर, ओम प्रकाश, साजु राम, राजमल, लक्की, नेक राम, भादर सिंह, विमला देवी, सीता, गीता और सावित्री ने कहा कि भयानक आवाज से घाटी के लोग सहमे हुए हैं। उधर, एस.डी.एम. पधर डा. आशीष शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की कोई सूचना उन्हें नहीं मिली है। वहीं डी.सी. ऋग्वेद ठाकुर का कहना है कि मेरे ध्यान में ऐसा मामला नहीं है, लेकिन लोग ऐसी घटना से घबराए नहीं।    
 

Ekta