लापता विदेशी पायलट का नहीं मिला सुराग, अब सेना का चौपर करेगा तलाश

Friday, Jun 21, 2019 - 10:59 PM (IST)

पपरोला (गौरव): बीड़-बिलिंग से उड़ान भरने के बाद अचानक लापता हुए विदेशी फ्री फ्लायर पायलट थ्वांग ली की तलाश के लिए प्रशासन ने वायु सेना के चौपर की मदद ली है। शुक्रवार को बीड़ चौगान से करीब 12 बजे उड़ान भरने के बाद रैस्क्यू दल ने बिलिंग से हनुमानगढ़, बिंच कैंप व धर्मशाला के समीप पहाड़ियों पर 5 किलोमीटर आगे व धर्माण के करीब 10 किलोमीटर जंगलों तक लापता पायलट की खोज की लेकिन दोपहर को धूप अधिक होने के कारण रैस्क्यू टीम को अधिक विजीबिलिटी नहीं मिल पाई व रैस्क्यू टीम को वापस बैरंग बीड़ लौटना पड़ा। इसके साथ ही वी.पी.ए. के रैस्क्यू विशेषज्ञ राहुल की अगुवाई में 10 सदस्यीय टीम चाईना पास से बिंच कैंप तक लापता पायलट को सर्च कर रही है।

विदेशी पायलट ने बिना अनुमति भरी थी उड़ान

गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध घाटी बीड़-बिलिंग से उक्त विदेशी पायलट ने बिना अनुमति से उड़ान भर ली थी, जिसके बाद उसके ग्लाइडर को भेड़पालकों ने मुल्थान के आगे धर्माण की पहाडिय़ों पर करीब 150 फुट ऊंचे पेड़ पर लटके हुए देखा था लेकिन वहां पर पायलट का कोई अता-पता नहीं चल सका था, जिसके बाद रैस्क्यू टीमों व पुलिस बल ने पालयट की खोज की थी, जिसमें वे नाकाम रहे। बैजनाथ के एस.डी.एम. रामेश्वर दास ने बताया कि लापता पायलट की खोज के लिए जिला प्रशासन से संपर्क साध कर उन्होंने चौपर की व्यवस्था की है व अब शनिवार सुबह 6 बजे चौपर चौगान से उड़ान भरेगा व लापता पायलट की तलाश करेगा।

बिलिंग में उड़ान पर प्रतिबंध  

सर्वश्रेष्ठ घाटी बीड़-बिलिंग में शनिवार को सोलो व टैंडम दोनों उड़ानों पर जिला प्रशासन ने रोक लगाने का फैसला किया है। गौर रहे कि बिलिंग में बीते कुछ दिनों पूर्व लापता पायलट की खोज के लिए चौपर बिलिंग व समीपवर्ती क्षेत्र में तलाश करेगा, जिसके चलते उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया गया है।  

Vijay