अब यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं कर सकेंगे लोग, भरना पड़ेगा कई गुना चालान (Video)

Friday, Sep 20, 2019 - 04:53 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर नकेल कसते हुए लगभग 2 हज़ार 705 चालान काटकर 7 लाख 61 हज़ार 500 रुपए का जुर्माना वसूल किया है। इसके अलावा मौके पर चालान न भुगतने की सूरत में आधे से ज्यादा चालान पुलिस ने कोर्ट में भी पेश किए है। पुलिस द्वारा किए गए चालानों के ये आंकड़ा अगस्त महीने के दौरान का है। यही नही पुलिस द्वारा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों चालकों के खिलाफ ये अभियान जो नवरात्रों के दौरान शुरू किया गया है, ये आगे भी जारी रहेगा। इस बीच शुक्रवार को भी पुलिस ने जगह जगह शहर में नाके लगाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने बाले वाहनों के चालान काटे।

ज्वालाजी के डीएसपी तिलक राज के नेतृत्व में पुलिस द्वारा ये विशेष अभियान छेड़ा गया है। तिलक राज ने बताया कि ज्वालाजी पुलिस अब यातायात नियमों का उलंघन करने वालों को नहीं बख्शेगी और इसके विरुद्ध सख्त कारवाई अमल में लाएगी। उन्होंने कहा कि रोजाना शहर में देखा जा रहा है कि कुछ लोग दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट व ट्रिपलिंग कर यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है, जबकि नया कानून लागू होने के बाद अब लोगों को कई गुना चालान भरना पड़ेगा।

 यही नहीं नाबालिग बच्चे भी वाहनों को चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसकी शिकायतें लोगों द्वारा भी पुलिस प्रशासन को की गई हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा छेड़ा गया ये अभियान आगे भी जारी रहेगा, साथ ही जब तक लोग ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करते तब तक पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध कड़ी कारवाई अमल में लाई जाएगी। इसके इलावा जो नाबालिग वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो कानून के मुताबिक अब जिसके नाम पर वाहन होगा। उसे इसकी सज़ा भुगतनी पड़ेगी।

Edited By

Simpy Khanna