अब सऊदी अरब में फंसा कांगड़ा का युवक, 7 माह से नहीं कोई सुराग

Tuesday, Apr 17, 2018 - 12:34 AM (IST)

कोटला: हाल ही में हिमाचल के कांगड़ा के 3 युवकों को विदेश से लुटेरों के चंगुल से छुड़ाया गया है। इसके उपरांत एक और चनणी के परिवार का सदस्य जीत कुमार सऊदी अरब में फंसा है। जीत कुमार की माता का कहना है कि उनका बेटा 5 अगस्त, 2016 को दिल्ली और मुंबई के एजैंटों ने सऊदी अरब में ड्राइवर की नौकरी के लिए भेजा था परंतु वहां उससे ऊंटों की रखवाली करवाई गई। उनका कहना है कि जीत कुमार के विदेश जाने के पूरे 6 महीने बाद उसके मालिक के फोन से बात करवाई गई, तब उसने बताया कि उसके साथ धोखा हुआ है। जीत कुमार ने फोन पर बताया था कि उसका फोन छीन लिया गया है और उसे ऐसी जगह पर रखा गया है जहां पर दूरदराज तक कोई भी घर या दुकान नहीं है। छोटे शब्दों में कहें तो उसे नजरबंद किया गया है। 


7 माह पहले हुई थी जीत से फोन पर बात
जब काफी समय बाद दोबारा कोई फोन नहीं आया तो जीत कुमार के बड़े भाई ने वापस उसी नंबर पर फोन किया, जिस नंबर पर उनके भाई की आखिरी बात हुई थी तो जीत कुमार के मालिक ने दिलासा देते हुए कहा कि आपका बेटा जल्द घर वापस आएगा। जीत कुमार की माता केसरी देवी का कहना है कि उनके बेटे से फोन पर उनकी आखिरी बात 7 माह पहले हुई थी लेकिन उसके बाद से अभी तक उसकी कोई खबर नहीं है कि उनका बेटा कहां है और किस हाल में है। 


सदमे में है जीत की मां
जीत कुमार के बड़े भाई संजय कुमार का कहना है कि हमारे घर में पिछले एक साल से अशांति बनी हुई है। मेरी माता से अगर कोई मेरे भाई जीत कुमार के लिए पूछे तो वह एक ही बात बोलती है कि मेरा बेटा बहुत मुश्किल में है वो ठीक नहीं है। वह पिछले एक साल से सदमे में है। इस पर विधायक ठाकुर अर्जुन सिंह ने जीत कुमार के परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि आप चिंता न करें, आपका बेटा जल्द ही आपके पास होगा। उन्होंने कहा कि खुद मुख्यमंत्री और विदेश मंत्री से इस बारे में बात करेंगे और उन सभी धोखेबाज एजैंटों पर केंद्र सरकार सख्त कदम उठाएगी।

Vijay