अब ऊना में भी मानव परिंदे भरेंगे उड़ान, पैराग्लाइडिंग के लिए लोकेशन फाइनल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 05:44 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पैराग्लाइडिंग की संभावनाओं की तलाश को लेकर कवायद तेज कर दी गई है। जिला के बंगाणा उपमंडल के मकरैड़ गांव स्थित प्राचीन भर्तृहरि मंदिर से पैराग्लाइडिंग के लिए लोकेशन को फाइनल भी कर लिया गया है। बुधवार सुबह डीसी ऊना राघव शर्मा की अगुवाई में पर्यटन विभाग की टीमें पैराग्लाइडर्स के जत्थे के साथ संभावित लोकेशन पर पहुंच गईं। पैराग्लाइडर्स ने समूचे क्षेत्र की रैकी कर पैराग्लाइडिंग की तमाम संभावनाओं को खोजा और उसके बाद एक लोकेशन्स को हरी झंडी भी दे दी। हालांकि बुधवार को मौसम अनुकूल न होने के कारण और पर्याप्त हवा न चलने के कारण कोई भी ट्रायल आयोजित नहीं किया जा सका। लिहाजा अब अगले दिन सुबह पैराग्लाइडर्स मकरैड़ के इसी स्थल से उड़ान भरेंगे। पैराग्लाइडिंग के लिए गठित की गई तकनीकी टीम के सदस्यों ने टेकऑफ और लैंडिंग के लिए लोकेशन को अनुकूल बताया है।
PunjabKesari, DC Una Image

जिला में पैराग्लाइडिंग की संभावनाएं तलाश करने के लिए पहुंची तकनीकी टीम में शामिल हिमाचल प्रशासनिक सेवा अधिकारी, मनाली के एसडीएम और एयरो स्पोर्ट्स के निदेशक सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि 5 पायलट पर आधारित पैराग्लाइडर्स की टीम ने सभी क्षेत्रों की रैकी की है। टीम को यहां पर अनुकूल टेकऑफ और लैंडिंग का माहौल भी मिला है। हवाओं के अनुकूल न होने के चलते पैराग्लाइडर उड़ान नहीं भर सके हैं लिहाजा अब अगले दिन सुबह पैराग्लाइडर्स इसी स्थान से उड़ान भरने को तैयार हैं।
PunjabKesari, Team Image

पैराग्लाइडर्स की टीम के मुखिया कमल कुमार और पायलट विशाल जस्सल ने पैराग्लाइडिंग के लिए चिन्हित जगह को अनुकूल बताया। उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन द्वारा उन्हें बुलावा भेजा गया था जिसके चलते हो यहां पहुंचे हैं। तमाम क्षेत्र की जांच करने के बाद लोकेशन फाइनल कर लिया गया है केवल मात्र हवाओं के पैराग्लाइडिंग के अनुकूल न होने के चलते उड़ान नहीं भरी जा सकी है। टेकऑफ के साथ-साथ लैंडिंग की कोई समस्या यहां पर नहीं है। लिहाजा अब अगले दिन सुबह इसी स्थल से पैराग्लाइडर्स उड़ान भरेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News