अब निजी स्कूलों के लिए नहीं चलेंगी HRTC की बसें(Video)

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 04:30 PM (IST)

शिमला (बयूरो): राजधानी के निजी स्कूलों में चलने वाली एच.आर.टी.सी. की बसें अब नहीं चलेंगी। स्कूलों को चलने वाली सभी बसें एच.आर.टी.सी. को वापस मिल जाएंगी। निजी स्कूलों को अब अपनी बसें खरीदने को कहा गया है। यह बात डी.सी. अमित कश्यप ने निजी स्कूल प्रतिनिधियों के साथ स्कूल बसों की खरीद के संबंध में आयोजित बैठक के दौरान कही। 

उन्होंने कहा कि निजी स्कूल बसों की समस्या में सुधार किया गया है तथा आने वाले समय में इसे पूरी तरह से खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिकतर स्कूलों द्वारा अपनी बसों को खरीदने एवं किराये पर लेने का प्रस्ताव भेज दिया गया है, जिससे एच.आर.टी.सी. को अपनी बसें वापस मिल जाएंगी। कश्यप ने कहा कि स्कूल द्वारा किराए पर ली जाने वाली टैक्सी एवं बसों की दरों की समस्या को दूर करने के लिए क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शिमला को टैक्सी संचालकों के साथ बैठक कर समाधान निकालने के निर्देश दिए, ताकि बसों अथवा टैक्सी को स्कूल प्रबंधन द्वारा किराए पर लिया जा सके।

 उन्होंने बताया कि टैक्सी संचालकों द्वारा खरीदी गई बसों की पार्किंग समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम शिमला टूटीकंडी बाईपास पार्किंग में बसों को खड़ा करने की अनुमति प्रदान करे। उन्होंने सभी स्कूलों से आए प्रतिनिधियों को आदेश दिए हैं कि यदि कोई स्कूल अपनी बसें खरीदता है तो वह पार्किंग का विशेष ध्यान रखे, ताकि यातायात में बाधा न पहुंचे। उन्होंने सभी स्कूलों से आए प्रतिनिधियों को कहा कि अपने-अपने स्कूल में एन.सी.सी. को शुरू करवाएं और सभी सरकारी कार्यक्रमों के सांस्कृतिक गतिविधियों में छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करें, ताकि बच्चों का संपूर्ण विकास हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News