अब हिमाचल वन विभाग में पैसे दो नौकरी लो!

Sunday, May 28, 2017 - 12:10 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): पहले भारतीय वन विभाग के नाम से और अब हिमाचल प्रदेश वन विभाग की ओर से बेरोजगारों को नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं और उनसे ऑनलाइन पैसे जमा करने को कहा जा रहा है। हालांकि पंजाब केसरी ने इस समाचार को पहले ही प्रमुखता से प्रकाशित कर प्रदेश के बेरोजगारों को इस झांसे में न आने बारे चेताया था लेकिन राज्य का खुफिया तंत्र पिछले एक माह में इस गिरोह को पकड़ नहीं पाया है। 


हिमाचल के बेरोजगार किसी भी गलत व्यक्ति के झांसे में आने वाले नहीं
बताया जाता है कि 2 दिन पहले ही मंडी और कुल्लू के करीब 200 से अधिक बेरोजगारों को घर में ऐसी रजिस्टर्ड डाक मिली है, जिसमें हिमाचल प्रदेश वन विभाग की ओर से नियुक्ति पत्र है और पैसे की डिमांड की गई है। हालांकि अभी तक किसी भी छात्र ने इनके झांसे में आकर पैसे ऑनलाइन तो जमा नहीं किए हैं लेकिन इस बारे पुलिस में शिकायत करने जरूर पहुंच गए हैं। इससे इस बात का पता लगाया जा सकता है कि हिमाचल के बेरोजगार किसी भी गलत व्यक्ति के झांसे में आने वाले नहीं हैं।


पुलिस के खुफिया तंत्र के हत्थे नहीं चढ़ रहे ये शातिर
पुलिस में पहले ही इस बात की शिकायत की जा चुकी है लेकिन प्रदेश का खुफिया विभाग यह पता लगाने में नाकाम है कि आखिर इतनी भारी संख्या में रजिस्टर्ड डाक कहां से आ रही है और कौन लोग इस रैकेट को चला रहे हैं। हैरानी इस बात की है कि जो नियुक्ति पत्र बेरोजगार युवकों को थमाए गए हैं उसमें एक नम्बर संपर्क करने के लिए दिया गया है जो चल रहा है और उस पर बात भी हो रही है। मंडी से हरीश कुमार छात्र ने इस नम्बर पर फोन किया और उसे फोन सुनने वाले व्यक्ति ने कहा कि आप साइबर कैफे जाओ और वहां से आप मेरे बताए खाते में पैसे ऑनलाइन जमा करवाओ। इसके बाद उसने फोन काट दिया, ऐसे में पुलिस के खुफिया तंत्र के हत्थे ये शातिर क्यों नहीं चढ़ रहे हैं।