अब सरकारी कर्मचारियों को भी मिलेगा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना का लाभ

Wednesday, Nov 27, 2019 - 01:13 PM (IST)

डाडासीबा(ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत नियमों में बड़ी छूट प्रदान करते हुए अब सरकारी कर्मचारियों को भी हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत लाभान्वित करने का निर्णय लिया है। जानकारी के अनुसार ऐसे सरकारी कर्मचारी जिन के किसी भी सदस्य के नाम अभी तक गैस कनैक्शन नहीं है, ऐसे परिवारों की सूची 30 नवंबर से पहले पंचायत सचिवों को तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। 

सरकारी कर्मचारी ही नहीं बल्कि पैंशनर्ज को भी हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना का लाभ मिलेगा बशर्ते पैंशन प्राप्त कर रहे परिवार के किसी भी सदस्य के पास अपना गैस कनैक्शन नहीं होना चाहिए। इस बारे उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने बताया कि छूटे परिवारों को आधार कार्ड सहित अपने बैंक खाता के साथ आवेदन करना होगा। 

इसके उपरांत खाद्य एवं आपूॢत विभाग योजना से छूटे परिवारों को जल्द ही नि:शुल्क गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाएगा। खाद्य एवं आपूॢत विभाग के जिला नियंत्रक ने बताया कि सरकार द्वारा हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत बनाए गए नियमों में छूट प्रदान की गई है और अब सरकारी कर्मचारी और पैंशनर्ज भी इस योजना के अंतर्गत पात्र परिवार माने जाएंगे।

Edited By

Simpy Khanna