पंजाब केसरी ने फिर दिलाया गरीब को हक, अब बकरियों के साथ नहीं अपने घर में रहेगा परिवार

Friday, Nov 08, 2019 - 04:28 PM (IST)

ऊना (विशाल): एक ही जर्जर कमरे में बकरियों के साथ रह रहे परिवार को मकान बनाने के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1 लाख 30 हजार रुपए स्वीकृत हो गए हैं। पंजाब केसरी ने 5 सितम्बर, 2019 के अंक में नंगड़ा निवासी नरेश कुमार के परिवार की दयनीय स्थिति को प्रमुखता से उजागर किया था जिसके बाद पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मौका पर पहुंच कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया था और उन्होंने परिवार की हालत दयनीय पाई थी जिसके बाद मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत अब नरेश कुमार को रुपए स्वीकृत किए गए हैं। वहीं कोटलाखुर्द की बीना देवी को भी मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 1.30 लाख रुपए स्वीकृत हुए हैं। 

जानकारी देते हुए डी.सी. संदीप कुमार ने बताया कि पंजाब केसरी में नरेश कुमार की स्थिति को वर्णित किया गया था। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के निर्देश पर जिला प्रशासन ने नरेश कुमार और बीना देवी के हालात के बारे में मौके पर जाकर पता लगाया और सामने आया कि दोनों ही काफी दयनीय हालात में रहने को मजबूर हैं। अब प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत दोनों को उनकी पात्रता के आधार पर 1.30 लाख रुपए प्रति व्यक्ति सहायता स्वीकृत की गई है। 

उन्होंने कहा कि इन मामलों को जिला प्रशासन के सामने लाने में पंजाब केसरी का बड़ा योगदान रहा, जिसके लिए वह आभारी हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हर दीन-दुखी व जरूरतमंद की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। बी.डी.ओ. ऊना यशपाल सिंह ने बताया कि दोनों को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है और जल्द ही नरेश कुमार व बीना देवी को घर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित पंचायतों की ग्राम सभाओं ने भी इनके लिए घर को प्राथमिकता पर रखा था और अब धन का प्रावधान होने के बाद इन्हें सहायता राशि प्रदान की जा रही है।
 

क्या है मामला, क्लिक कर देखिए...

Ekta