अब सिरमौर में हुआ कोरोना का विस्फोट, एक साथ सामने आए 8 नए मामले

Tuesday, Jun 09, 2020 - 03:35 PM (IST)

नाहन : हिमाचल प्रदेश कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमितों मरीजों का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को सिरमौर जिले में एक साथ आठ नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह इनके सैंपलों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब स्थित ओरिसन फार्मा इकाई के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में मालिक दम्पति और उनका बेटा भी शामिल है, जो मौजूदा समय में पंचकूला में रह रहे है। 

बता दें कि प्रशासन ने पहले ही इस फार्मा कंपनी को सील करने के आदेश दे दिए थे। सोमवार को 41 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इसमें से 33 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी कंपनी का युवक कोरोना पॉजिटिव हो चुका है। अब 8 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। बागपाशोग का रहने वाला युवक मार्केटिंग में कार्यरत था। बढ़ते मामलों ने प्रशासन की परेशानी को बढ़ा दिया है। 

जानकारी के मुताबिक, फार्मा कंपनी के 8 संक्रमितों में से तीन पंचकूला में हैं, इसमें कंपनी का मालिक, उसकी पत्नी व बेटा हैं। इसके अलावा, कंपनी का सीईओ यमुनानगर में है। दो का ताल्लुक सढौरा और एक नारायणगढ़ का है। हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को भी जानकारी दी जा रही है। फिलहाल, यह साफ नहीं हुआ है कि कंपनी में मालिक के परिवार को कहा शिफ्ट किया जाएगा।

डीसी डॉ. आर के परुथी ने पुष्टि करते हुए कहा कि एक संक्रमित को त्रिलोकपुर शिफ्ट कर दिया गया है। हिमाचल में अब कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 429 हो गई है। इससे पहले, सोमावार को सूबे में कुल 10 केस रिपोर्ट हुए थे। इनमें सात मामले ऊना, दो मामले सोलन और एक मामला सिरमौर में आया था। राहत की बात यह है कि प्रदेश में एक्टिव मरीजों से ज्यादा लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

Edited By

prashant sharma