मेडिकल कॉलेज टांडा में अब तीमारदारों को भी मिलेगी बेहतर सुविधा : अरुण कुमार

Tuesday, May 18, 2021 - 03:54 PM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में रोगियों के तीमारदारों को भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। मेडिकल कॉलेज टांडा में 100 के करीब कुर्सियां, वाटरप्रूफ टैंट, वाटर कूलर तथा अस्थाई शौचालयों की अतिरिक्त व्यवस्था की जा रही है। इस बाबत टांडा मेडिकल कॉलेज में सुविधाओं का स्थानीय विधायक अरुण कुमार ने जायजा भी लिया। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 की इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क तथा सजग है।

मेडिकल कॉलेज टांडा में भी ऑक्सीजन सहित बैड्स की क्षमता बढ़ाकर 152 की गई है तथा कोविड वार्ड में अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती की गई है ताकि रोगियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नियमित तौर पर कोविड रोगियों के स्वास्थ्य की रिपोर्ट की समीक्षा कर रहे हैं तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोगियों तथा उनके तामीरदारों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के लिए भी उचित कदम उठाए जा रहे हैं।

विधायक ने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज में कोविड के इस दौर में दूरदराज के क्षेत्रों के रोगियों के साथ आने वाले तीमारदारों की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है तथा उनको भी हरसंभव सहायता स्थानीय प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि टांडा कॉलेज प्रशासन तथा जिला प्रशासन भी रोगियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए दिन-रात कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा घरों में ही आसोलेशन में रह रहे कोविड संक्रमित रोगियों के लिए दवाई तथा दूरभाष के माध्यम से नियमित संपर्क किया जाए ताकि कोविड संक्रमित रोगियों का मनोबल बना रहे।

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से आम जनमानस के बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है तथा लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने, हाथ बार बार धोने के लिए प्रेरित किया जा रहा है इसके साथ ही टैस्टिंग क्षमता में भी बढ़ावा किया गया है ताकि कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। विधायक ने बताया कि नगरोटा उपमंडल के बड़ोह क्षेत्र की 13 पंचायतों को सैनिटाइजर तथा मास्क भी वितरित किए गए हैं तथा लोगों को कोविड से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया है।

Content Writer

Vijay