HPBOSE : आंसरशीट व अवार्ड लिस्ट में दर्ज अंकों में भिन्नता मामले पर लापरवाह अध्यापकों को Notice

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 07:20 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की आंसरशीट में दर्ज अंक व अवार्ड लिस्ट में दर्ज अंक में पाई गई भिन्नता मामले में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने संज्ञान लिया है। लापरवाही बरतने वाले अध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है तथा जिन अध्यापकों ने अधिक गलतियां की थीं, उन्हें धर्मशाला में स्कूल शिक्षा बोर्ड कार्यालय में आकर अपना पक्ष रखना होगा। संबंधित अध्यापकों के पक्ष के आधार पर ही स्कूल शिक्षा बोर्ड अपनी आगामी कार्रवाई करेगा।

विदित रहे कि 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम निकलने से पहले अध्यापकों की लापरवाही सामने आई थी। अध्यापकों द्वारा की गई आंसरशीट की चैकिंग के उपरांत पाया था कि 12वीं के विद्यार्थियों की आंसरशीट में दर्ज अकों व अवार्ड लिस्ट में अंकित अकों में भिन्नता है, जिस कारण बोर्ड को इन आंसरशीट की दोबारा बेहतर तरीके से चैकिंग करवानी पड़ी थी। बोर्ड के मुताबिक करीब 1000 आंशरसीट को चैक किया था, जिसमें करीब 462 विद्यार्थियों की आंसरशीट में यह मिस मैच मिला है यानी कि आंसरशीट में कुछ और अंक थे तो अवार्ड लिस्ट में कुछ और अंक थे। 

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि आंसरशीट में दर्ज अंक व अवार्ड लिस्ट में दर्ज अंक में पाई गई भिन्नता मामले में संबंधित अध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिन अध्यापकों ने इस दौरान अधिक लापरवाही बरती है, उन्हें धर्मशाला बोर्ड कार्यालय में अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News