बिजली बोर्ड के अधिशासी अभियंता को बैठक में न आना पड़ा महंगा, कारण बताओ नोटिस जारी

Thursday, Dec 06, 2018 - 03:41 PM (IST)

चम्बा: बुधवार को जिला मुख्यालय में जिला परिषद की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिला परिषद सदस्यों ने भाग लेते हुए अपने वार्ड में मौजूद विभिन्न समस्याओं को लेकर संबंधित विभागों से जवाबदेही की तो साथ ही आगामी बैठक के लिए नए सवालों को पटल पर रखा। बैठक की अध्यक्ष जिला परिषद अध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया ने की तो साथ ही बैठक में ए.डी.सी. चम्बा हेमराज बैरवा ने बतौर सी.ई.ओ. भाग लिया। कुछ विषयों को लेकर जिला परिषद सदस्यों व संबंधित विभागों के अधिकारियों के बीच खूब गहमागहमी रही।

लो.नि.वि. व बिजली बोर्ड के एस.सी. कार्यालय जिला मुख्यालय होंगे शिफ्ट

बैठक में सर्वसम्मति के साथ यह प्रस्ताव पारित किया गया कि डल्हौजी में मौजूद लो.नि.वि. व बिजली बोर्ड के एस.सी. कार्यालयों को जिला मुख्यालय में शिफ्ट किया जाए। इन कार्यालयों के जिला मुख्यालय में होने से जहां लोगों को अपनी समस्याओं का निवारण करवाने में सरलता होगी तो साथ ही जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाली बैठकों में इन अधिकारियों की उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा दर्ज हो सकेगी।

अधिशासी अभियंता की अनुपस्थिति पर सदस्यों ने प्रकट किया रोष

बैठक में बिजली बोर्ड मंडल चम्बा के अधिशासी अभियंता की अनुपस्थिति को लेकर परिषद के सदस्यों ने रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि पहले तो अधिकारी अपने से निचले स्तर के अधिकारी को बैठक में भेज दिया करते थे लेकिन अब तो हालत यह हो गई है कि कुछ विभाग इस बैठक को इतने हलके में लेने लगे हैं कि कनिष्ठ कर्मचारियों को बैठक में भेजने लगे हैं। इस विषय पर हाऊस ने कड़ा विरोध जताते हुए बिजली बोर्ड मंडल चम्बा के अधिशासी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

Vijay