इस दिग्गज नेता के कड़े बोल, कहा- नोटबंदी व GST ने छीनी 4 करोड़ नौकरियां

Thursday, Nov 02, 2017 - 02:00 PM (IST)

बी.बी.एन. : नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लखविंदर राणा के पक्ष में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा भूपिंदर सिंह हुड्डा व गुरदासपुर के नवनिर्वाचित सांसद सुनील कुमार जाखड़ आदि ने जनसभा को सबोधित किया और लखविंद्र राणा को वोट देने की अपील की। पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने जनता को परेशान करने की बजाय कुछ नहीं किया। नोटबंदी व जी.एस.टी. की बात की जाए तो इसने देश को बर्बाद कर दिया तथा इससे 4 करोड़ नौकरियां छीनी हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार रिकार्ड बहुमत से रिपीट होगी तथा नालागढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी लखविंद्र राणा की जीत होगी।

लोगों को रोजी-रोटी के लाले पड़े
उन्होंने कहा कि पी.एम. मोदी व अमित शाह ने हिमाचल में भाजपा की हार को देखते हुए प्रेम कुमार धूमल के रूप में तुरुप का आखिरी असफल पत्ता खेला है। भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस राज में देश का हर वर्ग खुशहाल था और पिछले 3 सालों में मोदी के राज में लोग त्रस्त हैं व लोगों को रोजी-रोटी के लाले पड़े हुए हैं। हुड्डा ने कहा कि देश मोदी राज में बहुत दुखी हुआ है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस सत्ता में दोबारा लौटेगी। हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के लोग प्रदेश में भाजपा की सरकार को बनाकर बुरी तरह परेशान हैं और मौके की तलाश में हैे। पंजाब के गुरदासपुर से नवनिर्वाचित सांसद सुनील कुमार जाखड़ ने कहा कि गुरदासपुर के उपचुनाव की धमक हिमाचल में भी सुनाई देगी और उपचुनाव की तर्ज पर हिमाचल में भी कांग्रेस जीतेगी। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में कांग्रेस से बागी होकर आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे वाले को जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

चुनावों में ही जनता की याद आई 
हुड्डा ने कहा कि लखविंदर राणा के विजयी होने पर राणा को सरकार में बड़े पद से नवाजा जाएगा। वह लखविंद्र राणा को मंत्री बनाने की ओर इशारा कर गए। हरियाणा के विधायक एवं पूर्व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के झूठे वायदों से जनता इतनी परेशान हो गई है कि जनता कह रही है कि अच्छे दिन नहीं, बल्कि पुराने ही दिन ठीक हैं। उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री बनने के चक्कर में भाजपा ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया। लखविंद्र राणा ने कहा कि कांग्रेस की जीत को देखकर विरोधी बौखला गए हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों जैसे नोटबंदी व जी.एस.टी. आदि से परेशान लोग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नालागढ़ से भाजपा विधायक एवं प्रत्याशी के.एल. ठाकुर को तो चुनावों में ही जनता की याद आई और 5 साल उन्होंने न कोई विकास करवाया और न ही जनता की समस्याओं का समाधान करवाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने नालागढ़ विस क्षेत्र में अथाह विकास करवाया है लेकिन भाजपा ने हमेशा नालागढ़ विस क्षेत्र के साथ भेदभाव किया। उन्होंने कहा कि वह पहले विधायक रहे लेकिन उन्हें विधायक के रूप में जनता की सेवा करने का एक साल से भी कम समय मिला परंतु इस बार जनता उन्हें फिर मौका देगी। 

कांग्रेस की सीट जीतकर पार्टी की झोली में डालेंगे
उन्होंने कहा कि वह नालागढ़ से कांग्रेस की सीट जीतकर पार्टी की झोली में डालेंगे। उन्होंने कहा कि नालागढ़ की जनता बाहर के व्यक्ति को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि हरदीप बावा जो विकास करवाने की बात करते हैं, वह विकास हरदीप बावा ने नहीं बल्कि कांग्रेस सरकार ने करवाया है। इस दौरान हरियाणा के पूर्व मंत्री निर्मल सिंह, ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष असीम शर्मा, युकां नेता मनीष ठाकुर, नप नालागढ़ के अध्यक्ष मनोज शर्मा, उपाध्यक्ष नीलम खुल्लर, पार्षद बाबू संसारी लाल वर्मा व अलका वर्मा, बंदना बंसल, पूर्व जिप सदस्य हुसन चंद ठाकुर, पूर्व प्रधान बग्गा राम, लाली जैन, गिरधारी लाल, विनोद कुमार, शिव गोपाल शर्मा, मनीष बस्सी, विक्रमजीत धीमान, बुध सिंह राणा, पूर्व बी.डी.सी. उपाध्यक्ष संत राम, योगेश्वर राणा, काका, रमेश राणा व देवी शरण खुल्लर सहित विभिन्न पंचायतों के प्रधान, बी.डी.सी. सदस्य व लोग उपस्थित थे।