''नोटबंदी से जनता हुई पाई-पाई के लिए मोहताज''

Sunday, Dec 11, 2016 - 12:58 PM (IST)

हमीरपुर: प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव व प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह के राजनीतिक सलाहकार अभिषेक राणा ने कहा कि मोदी सरकार की नोटबंदी ने आम आदमी की मुश्किलें बढ़ाने के साथ-साथ उन ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को पाई-पाई के लिए मोहताज कर दिया है, जहां किसी भी बैंक के ए.टी.एम. स्थापित नहीं हैं। आज यहां जारी बयान में अभिषेक राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा नोटबंदी का ऐलान किए जाने के 1 महीने बाद भी बैंकों में पर्याप्त नकदी नहीं पहुंची है और लोगों को अपने जीवनयापन के लिए बैंकों में जमा अपनी ही राशि नहीं मिल पा रही है। 


बैंकों के ए.टी.एम. पड़े हैं बंद 
उन्होंने कहा कि अधिकांश बैंकों के ए.टी.एम. बंद पड़े हैं और जहां ए.टी.एम. खुले हैं, वहां लोगों की लंबी कतारें लगने के कारण आम आदमी खुद को असहाय महसूस कर रहा है। अभिषेक राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काले धन और आतंकवाद पर प्रहार करने के लिए नोटबंदी का ऐलान किया था लेकिन आलम यह है कि देश में चेन्नई ,बेंगलूर, तमिलनाडु, गुजरात व मध्यप्रदेश सहित विभिन्न स्थानों पर 2000 की नई करंसी के रूप में काला धन पाया गया है और मोहाली में तो एक एम.बी.ए. के स्टूडैंट से 42 लाख की जाली करंसी भी हासिल हो चुकी है। 


नोटबंदी से देश में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित 
अभिषेक राणा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जहां पर आम आदमी अभी तक नई करंसी हासिल करने में असमर्थ रहा है, वहां पर उग्रवादियों के हाथों में किस तरह नई करंसी पहुंची, यह सवाल भी अपने आप में बहुत बड़ा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से देश में आर्थिक गतिविधियां भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं, जिसका सीधा असर देश की अर्थव्यवसथा पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन लाने का सपना दिखाकर गरीब व आम आदमी को मुश्किलों में धकेल दिया गया है।