मैटलिंग नहीं ये तो घपला है

Friday, Nov 17, 2017 - 12:49 PM (IST)

सोलन:  जिला मुख्यालय से कंडाघाट तक 21 किलोमीटर सड़क की मैटलिंग का काम चल रहा है। मैटलिंग में ठेकेदार घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर लोनिवि को चूना लगा रहा है। एक दिन पहले करवाई गई पांच सौ मीटर मैटलिंग आज पूरी तरह से उखड़ गई है।

जो आज पूरी तरह से उखड़ चुकी है। सड़क में इस्तेमाल की जा रही सामग्री को देखकर प्रतीत हो रहा है कि उसमें कम कोलतार से ईमानी की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि इस बात की खबर संबंधित विभाग को नहीं है लेकिन उसके बावजूद भी विभाग कोई कार्रवाई अमल में क्यों नहीं लाई जा रही है। विभाग के अधिकारी ने  मौके पर निरीक्षण तक नहीं किया तो ऐसे ठेकेदार और अधिकारियों से सांठ गांठ की संभावनाएं भी बढ़ जाती हैं। 

रोष प्रकट करते हुए शहरवासियों ने कहा कि ठेकेदार द्वारा पिछले सात दिनों से सड़क पर मैटङ्क्षलग का काम चल रहा है। इसमें ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म की सामग्री प्रयोग की जा रही है। ठेकेदार की मशीनें पूरी तरह से दम तोड़ती हुई नजर आ रही हैं। मेटलिंग करने वाले भी पूरी तरह से अनट्रेंड लग रहे हैं। 

क्योंकि वह सात दिनों में महज पांच सौ मीटर की ही मैटलिंग कर पाए हैं। मैटलिंग की वजह से ट्रैफिक जाम लग रहा है। उसकी अलग परेशानी उठाने पड़ रही है। यहां तक कि एक दिन पहले की मैटलिंग पूरी तरह से उखड़ चुकी है और अधिकारी है कि वह मौके का निरीक्षण तक नहीं कर रहे हैं जो खेद का विषय है।