वार्डों में नहीं, OPD में ड्यूटी दे रहे वार्ड ब्वाय

Thursday, Nov 07, 2019 - 09:59 AM (IST)

कांगड़ा (किशोर): डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में वार्ड ब्वाय वार्डों में काम न करके ओ.पी.डी. में ड्यूटी कर रहे हैं। उपचाराधीन रोगियों के तीमारदारों को रोगियों के टैस्ट करवाने के लिए सरकारी व एस.आर.एल. लैब की पंक्तियों में खड़े होकर घंटों मशक्कत करनी पड़ती है। ज्वाली से नरेश कुमार, प्रोमिला पालमपुर, अब्दुल हसीन, मोहम्मद असीन तथा सायरा बानो चंबा का कहना है कि वे निजी तथा सरकारी लैब की पंक्तियों में 2 से 3 घंटे से खड़े हैं, लेकिन हमारे रोगी, जोकि गंभीर हालत में उपचाराधीन हैं, उनके पास कोई भी देखने वाला नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार ने ठेकेदार के माध्यम से वार्ड ब्वाय तैनात तो किए हैं, लेकिन उनकी सेवाएं वार्ड में न लेकर अस्पताल के ओ.पी.डी. विभाग में ओ.पी.डी. स्लिप पर नंबर लगाने के लिए ली जा रही हैं, जबकि वार्ड ब्याय का कार्य वार्ड में ही होना चाहिए। बता दें कि अस्पताल में सभी विभागों के वार्डों में उपचाराधीन रोगियों के टैस्ट इत्यादि करवाने के लिए दिसंबर  2018 में लगभग 52 वार्ड ब्वाय की नियुक्तियां ठेकेदार के माध्यम से की थीं, ताकि वे अस्पताल में उपचाराधीन बुजुर्ग महिलाएं व पुरुष या फिर कई ऐसे रोगी, जिनके साथ कोई भी अटैंडैंट न हो, उनकी देखरेख व डाक्टरों द्वारा लिखे गए टैस्ट लैब में जमा करवा कर उनकी रिपोर्ट भी लें।

इस संबंध में चिकित्सक अधीक्षक डा. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वार्ड ब्वाय रोगियों के टैस्ट सैंपल इकट्ठे करके प्रयोगशालाओं में ले जाते हैं, लेकिन वे उनकी रिपोर्ट वार्ड में नहीं पहुंचाते, उसकी उन्हें जानकारी नहीं है। उन्हें तुरंत सैंपल ले जाने और उनकी रिपोर्ट वार्ड मेें दे जाने के लिए कहेंगे।

Edited By

Simpy Khanna