नादौन अस्पताल में ‘इस’ वजह से नहीं मिल रहीं बेहतर चिकित्सा सुविधाएं

Monday, May 01, 2017 - 01:45 AM (IST)

नादौन: टैंडर प्रक्रिया शुरू न होने की वजह से नादौन अस्पताल के नए भवन का काम पिछले 20 महीनों से रुका पड़ा है। भवन कार्य कंपलीट न होने की वजह से नादौनवासियों को मिलने वाली बेहतर चिकित्सा सुविधाओं में देरी हो रही है। बता दें कि नादौन का अस्पताल क्षेत्र के बढ़ते मरीजों की तादाद के कारण छोटा पड़ रहा था, वहीं अस्पताल में नई व आधुनिक मशीनों को रखने में अस्पताल प्रशासन को परेशानी हो रही थी।  करीब 4 साल पहले इस अस्तपाल की 3 मंजिला भवन का कार्य शुरू हुआ था जिसे कि बाद में 5 मंजिला बनाने की मंजूरी मिली। चौथी मंजिल के लिए 1 करोड़ 5 लाख का बजट स्वीकृत हुआ है। 

यहां इलाज के लिए आते 3 जिलों के रोगी  
नादौन अस्पताल में 3 जिलों के रोगी इलाज के लिए आते हैं तथा अस्पताल में दिन भर लोगों की चहल-पहल रहती है। दूर-दराज से इलाज के लिए आने वाले रोगी अस्पताल में सुविधाओं की कमी के चलते परेशान होते हैं। कहीं एक बैड पर 4 रोगियों का इलाज होता है तो कहीं तीमारदार बैठने के लिए जगह की तलाश करते फिरते हैं, ऐसे में निर्माणाधीन भवन समस्याओं का समाधान कर सकता है अगर इसका काम जल्दी से जल्दी पूरा हो सके। वहीं लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि टैंडर प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए जिससे भवन निर्माण का कार्य प्रभावित न हो।  

प्लस्तर व बिजली की फिटिंग आदि का काम बाकी
नादौन अस्पताल के 5 मंजिला भवन की 4 मंजिलें तो बनकर तैयार हैं परंतु अभी तक दीवारों पर प्लस्तर, बिजली की फिटिंग, शौचालय व खिड़कियां-दरवाजे आदि का काम अभी पेंङ्क्षडग है। बिना इन कामों के पूरा होने से यह 5 मंजिला भवन किसी काम का नहीं है। भवन में आधुनिक सुविधाएं लिफ्ट, रैम्प व आई.सी.यू. आदि सुविधाएं प्रस्तावित हैं ताकि मरीजों व अस्पताल प्रशासन को काम करने में सुविधा हो सके।