BSL नहर में समाए लोगों का नहीं मिला सुराग, सर्च ऑप्रेशन रोका

Friday, Sep 21, 2018 - 06:38 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): नैशनल हाईवे-21 पर नरेश चौक के समीप मंगलवार देर रात हुए जीप और तेल टैंकर हादसे में लापता 3 व्यक्तियों के शव बरामद नहीं हो पाए हैं। शुक्रवार सुबह परिजनों की मांग पर प्रशासन ने 11 बजे सर्च ऑप्रेशन शुरू किया। इस दौरान बी.एस.एल. जलाशय पर नायब तहसीलदार सुंदरनगर प्रेम सिंह, बी.एस.एल. पुलिस थाना प्रभारी कमलकांत अपनी टीम व गोताखोरों सहित डटे रहे। वहीं नंगल से आई विशेष गोताखोरों की टीम द्वारा बी.एस.एल. नहर व जलाशय की तह तक जाकर लापता लोगों को ढूंढा लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रहीं।

खाली हाथ घर लौटे परिजन
हादसे के अगले दिन से सुंदरनगर में बी.एस.एल. जलाशय में लापता लोगों के मिलने की आस में परिजन नहर के किनारे बैठे रहे लेकिन गोताखोंरो को कोई सफलता नहीं मिली और परिजनों को खाली हाथ घर लौटना पड़ा। प्रशासन ने लापता लोंगो के परिजनों से बात कर नहर में चलाए गए सर्च ऑप्रेशन को रुकवा दिया है। वहीं अब परिजनों को अपनों के शव मिलने तक इंतजार करना पड़ेगा ताकि वे अपनों का अंतिम संस्कार सकें।

क्या था मामला
मंगलवार देर रात नैशनल हाईवे-21 पर नरेश चौक के समीप एक तेल से भरे टैंकर ने जीप को टक्कर मार नहर में गिरा दिया और खुद भी अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरा। वहीं जीप में 3 लोग सवार थे, जिसमें से एक ने कूद कर अपनी जान बचा ली थी लेकिन अन्य 2 जीप सवार अपनी जान नहीं बचा सके। वहीं टैंकर चालक भी टैंकर सहित नहर में समा गया था। 60 से अधिक घंटे बीत जाने के बाद भी वे तीनों लापता हैं।

3 दिन से चला सर्च ऑप्रेशन रोका
एस.डी.एम. सुंदरनगर राहुल चौहान ने बताया कि 3 दिन से चला हुआ सर्च ऑप्रेशन शुक्रवार को समाप्त हो गया है। नंगल से आई विशेष गोताखोरों की टीम को ऐहतियातन तौर पर सुंदरनगर में ही रखा गया है।

Vijay