नहीं माने हाईकमान के ये निर्देश, BJP के 3 नेताओं को नोटिस जारी

Wednesday, Sep 06, 2017 - 01:13 AM (IST)

पालमपुर: पार्टी हाईकमान के दिशा-निर्देशों की कथित उल्लंघना को लेकर बैजनाथ भाजपा के कुछ नेताओं को नोटिस जारी किए गए हैं। जानकारी अनुसार इन नेताओं पर विधानसभा क्षेत्र में अपने बैनर-होर्डिंग लगाने का आरोप लगा है, वहीं कैलेंडर छपवाने की बात भी कही गई है जिसके पश्चात बैजनाथ भाजपा मंडल द्वारा इन नेताओं को नोटिस जारी किए गए हैं। यह मामला मंडल भाजपा द्वारा संगठनात्मक जिला पालमपुर के ध्यान में भी लाया गया जिसके पश्चात नोटिस जारी किए हैं। इन नेताओं को तुरंत प्रभाव से बैनर-होर्डिंग हटाने को कहा गया है। जानकारी के अनुसार 2 भाजपा नेताओं को बैनर-होर्डिंग लगाने के पश्चात यह नोटिस जारी किया गया है जबकि एक अन्य भाजपा नेता को सोशल मीडिया में अलग गु्रप बनाने पर नोटिस जारी हुआ है। 

शांता ने भी लिया था कड़ा संज्ञान
कुछ दिन पूर्व दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने भी इस प्रकार की गतिविधियों का कड़ा संज्ञान लिया था तथा पालमपुर में संगठनात्मक जिला पालमपुर भाजपा की बैठक में ऐसा करने वाले नेताओं को खरी खोटी सुनाई थी। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि स्वघोषित प्रत्याशी पार्टी को बर्बाद कर रख देंगे। माना जा रहा है कि इसके पश्चात मामला जिला पालमपुर भाजपा के ध्यान में भी लाया गया जिसके पश्चात मंडल बैजनाथ भाजपा द्वारा इन नेताओं को नोटिस जारी किए गए हैं। 

पालमपुर प्रवास के दौरान अमित शाह ने जारी किए थे दिशा-निर्देश
मई माह में पालमपुर प्रवास के दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्पष्ट रूप से सभी नेताओं को दिशा-निर्देश जारी किए थे कि कोई भी नेता अपने स्तर पर अपनी दावेदारी नहीं करेगा तथा अपने स्तर पर किसी प्रकार के बैनर-होर्डिंग नहीं लगाए जाएंगे। भाजपा द्वारा समूचे प्रदेश में एक ही प्रकार के बैनर-होर्डिंग लगाए जा रहे हैं जिनमें चिन्हित नेताओं के ही चित्र हैं। जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा व बैजनाथ मंडल भाजपा अध्यक्ष करण जम्वाल ने नोटिस भेजे जाने की पुष्टि की है।