बरोटा में मॉब अटैक मामले में नहीं हुई गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार में रोष

Friday, Sep 28, 2018 - 11:31 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): गत दिवस इंदौरा के बरोटा गांव में मॉब अटैक मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। सनद रहे कि गत दिवस एक कथित प्रेमविवाह को लेकर गुस्साई भीड़ द्वारा लड़के के मकान को धराशायी करने व घर के अंदर एक-एक सामान को तहस-नहस करने मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसे लेकर पीड़ित परिवार व उनके परिजनों में रोष व्याप्त है, वहीं मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए शुक्रवार शाम को डी.एस.पी. नूरपुर साहिल अरोड़ा भारी पुलिस दल-बल सहित मौके पर पहुंचे व घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा आवश्यक साक्ष्य जुटाए। पुलिस मामले में गहनता से छानबीन करने की बात कर रही है तो दूसरी ओर पीड़ित को रहने के लिए छत मयस्सर न होने से परिवार को परेशानी हो रही है, वहीं गुस्साई भीड़ द्वारा न केवल उक्त घर के हरेक सामान को नष्ट किया बल्कि परिवार के पहनने के लिए कपड़े तक जला डाले हैं और चारपाई व बिस्तर तक नहीं छोड़ा। पीड़ित परिवार अपने परिजनों के पास रह रहा है।

पुलिस ने की आरोपियों की शिनाख्त
डी.एस.पी. ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर ली है, वहीं मौका पर ही पुलिस चौकी प्रभारी ठाकुरद्वारा को डी.एस.पी. ने आरोपियों द्वारा मकान तोडऩे व वहां आने के लिए प्रयोग किए ट्रैक्टर को कब्जा में लेने और आरोपियों को थाना में हाजिर करने के निर्देश दिए। पुलिस के अनुसार आरोपियों में से 7 को पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा में बुलाकर पूछताछ की जा रही है और ट्रैक्टर को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। डी.एसपी. ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रशासन द्वारा उचित राहत दिलाई जाएगी और पुलिस मामले में संलिप्त लोगों के विरुद्ध किसी तरह की ढील से काम नहीं लेगी व नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा
एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि जिला में कहीं भी कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डी.एस.पी. नूरपुर को मामले में नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करने व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में पुलिस की निष्ठापूर्ण भूमिका का निर्वहन करने के निर्देश दिए हैं।

Vijay