ट्रैफिक के लिए चक्की पुल सेफ, एन.एच.ए.आई. ने किया निरीक्षण

Monday, Aug 22, 2022 - 10:48 PM (IST)

नूरपुर: भारी बरसात के कारण सुरक्षा की दृष्टि से नूरपुर के कंडवाल स्थित चक्की सड़क पुल पर प्रशासन द्वारा रोकी गई ट्रैफिक के बाद सोमवार को राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने पुल का निरीक्षण किया। इस जांच टीम में एन.एच.ए.आई. से सी.जी.एम. अमरेंद्र कुमार, जी.एम. वीरेंद्र संव्याल और प्रोजैक्ट निदेशक डा. अनिल सेन के साथ अन्य अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया।

डा. अनिल सेन ने बताया कि खतरे की कोई बात नहीं है। अथॉरिटी की टीम ने निरीक्षण कर लिया है और पुल ठीक हालत में है। उन्होंने कहा कि खड्ड से मंगलवार तक पुल के नीचे बह रहे पानी को अन्य हिस्सों के लिए 50 प्रतिशत तक डायवर्ट कर दिया जाएगा और इसे मंगलवार सुबह यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 20 अगस्त को चक्की खड्ड पर रेलवे का पुल पानी के तेज बहाव के कारण टूट गया था तथा रेलवे पुल के साथ चक्की खड्ड पर बने सड़क पुल का एक पिल्लर भी तेज बहाव के कारण लगभग 7 मीटर तक बाहर आ गया था, जिसे देखते हुए पुल से अस्थायी तौर पर यातायात बंद कर दिया था। इस पुल पर भी पानी की मार पड़ रही थी। सोमवार को एन.एच.ए.आई. द्वारा चक्की खड्ड के पानी को अन्य पिल्लरों की ओर डायवर्ट करने का प्रयास किया गया, ताकि पानी एक ही जगह पर न जाकर अन्य पिल्लरों के नीचे से भी बह सके।

 

Content Writer

Kuldeep