4 दिन से लापता इन छात्रों का नहीं लगा कोई सुराग, देखने को तरस रही परिजनों की आंखें

Sunday, Nov 12, 2017 - 09:36 AM (IST)

शिमला : राजधानी में स्कूलों में पढऩे वाले छात्रों के अपहरण का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। अनाडेल के बाद अब परिमहल व खलीनी से 2 छात्र लापता हो गए हैं। ये दोनों छात्र एक ही स्कूल में पढ़ाई करते हैं। दोनों युवकों के परिजनों ने कसुम्पटी पुलिस चौकी में उनके लापता होने की शिकायत दी है। एक तरफ परिमहल के रहने वाले दिनेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसका बेटा साहिल 9 नवम्बर को गायब हो गया है। साहिल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कसुम्पटी में 11वीं कक्षा में पढ़ता है। चुनाव वाले दिन स्कूल में अवकाश था और इसके चलते वह घर पर ही था। 9 नवम्बर को साहिल करीब साढ़े 3 बजे घर से यह कहकर निकला कि वह बाजार जा रहा है, लेकिन शाम को वापस घर नहीं पहुंचा। हालांकि पहले परिजनों को लगा कि शायद साहिल अपने दोस्तों के यहां चला गया होगा और वापस आ जाएगा। शाम को वह वापस नहीं आया और न ही दूसरे दिन घर पहुंचा। इस पर परिजनों को उसकी  चिंता सताने लगी।

परिजनों ने हर जगह छानबीन की
परिजनों ने उसकी कई जगह तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला पाया। वहीं दूसरी ओर शेर बहादुर ने भी शिकायत दी है कि उसका पुत्र अंकुश भी उसी दिन गायब हुआ है। जब वह घर से निकला तो उसने भी यही कहा था कि वह वापस आएगा, लेकिन आज तक वापस नहीं आया है। परिजनों ने हर जगह छानबीन की है और पुलिस से उसे ढूंढने की गुहार लगाई है। परिजनों ने आशंका जताई है कि उनके बेटों का अपहरण किया गया है। पुलिस के अनुसार छात्र के पास मोबाइल फोन भी है, जिससे उसकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आरंभिक जांच में छात्र की लोकेशन संजौली के आसपास की आ रही थी। पुलिस ने छात्र की गुमशुदगी की विभिन्न थानों व चौकियों में सूचना दे दी है।

पुलिस ने कई जगह छानबीन की
उधर, राजधानी के अनाडेल से गायब छात्र का पता लगाना पुलिस के लिए गले की फांस बन गया है। अनाडेल से छात्र 2 नवम्बर को लापता हुआ था। यहां तक कि 10 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी सुराग पुलिस को नहीं लग पाया है। छात्र को ढूंढने के लिए पुलिस ने कई जगह छानबीन की और अभी भी छानबीन जारी है। पुलिस ने छात्र का पता लगाने के लिए पुराना बस स्टैंड में सी.सी.टी.वी. फुटेज को भी खंगाला। हालांकि उसमें भी छात्र का कोई पता नहीं चला। हालांकि पुलिस का कहना है कि छानबीन जारी है और जल्द ही पता लगाया जाएगा।

आखिर किस तरफ गए छात्र  
यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि आखिर ये तीनों छात्र कहां गए हैं। पुलिस एक छात्र को तो 9 दिन से ढूंढ रही है। वहीं अब 2 और छात्र गायब हो गए हैं। ऐसे में अब पुलिस पर यह भी सवालिया निशान लग गए हैं कि आखिर छात्रों का अपहरण क्यों हो रहा है और पुलिस उनका पता क्यों नहीं लगा पा रही है। पुलिस तो इतना भी पता नहीं लगा पा रही है कि आखिर में वे किस तरफ गए हैं।