मणिकर्ण में तोड़-फोड़ करने वालों का नहीं लगा सुराग, पुलिस ने कड़ा किया पहरा

Tuesday, Mar 07, 2023 - 10:37 PM (IST)

मणिकर्ण (कुल्लू) (ब्यूरो): धार्मिक पर्यटन नगरी मणिकर्ण में तोड़-फोड़ और मारपीट करने वालों का अभी सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस विभाग जांच में जुटा हुआ है तथा गुरुद्वारे व राम मंदिर के साथ की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। इसके साथ ही लोगों द्वारा घरों के बाहर लगाए गए सीसीटीवी की फुटेज भी ली जा रही है। सीसीटीवी की फुटेज लेने के बाद भी इसमें सबसे बड़ी मुश्किल इन लोगों को पहचानने में आ रही है क्योंकि घटना में शामिल सभी लोग बाहरी राज्यों के हैं। उधर, पुलिस ने मणिकर्ण में कड़ा पहरा बैठाया हुआ है। 100 के करीब पुलिस जवान अधिकारियों की निगरानी में पहरा दे रहे हैं। 

श्रद्धालुओं ने हिमाचल की सीमा में शांतिपूर्ण तरीके से किया प्रवेश
उधर, हिमाचल सीमा पर मंगलवार को पंजाब से मणिकर्ण जा रहे श्रद्धालुओं ने शांतिपूर्ण तरीके से हिमाचल की सीमा में प्रवेश किया। पंजाब व हिमाचल की सीमा पर गरामोड़ा में पहले की तरह ही शांति व निर्बाध यातायात जारी रहा। एसपी बिलासपुर डाॅ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि श्रद्धालु यातायात नियमों का पालन कर रहे हैं, जहां यातायात नियमों की उल्लंघना का मामला सामने आएगा वहां चालान व नियमानुसार कार्रवाई होगी लेकिन पंजाब से अपने दोपहिया वाहनों पर मणिकर्ण जा रहे श्रद्धालुओं को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं होने दिया जाएगा। 

हाथीथान में नाकाबंदी
घाटी के प्रवेश द्वार हाथीथान में भी पुलिस ने नाकाबंदी की है और घाटी में प्रवेश से पहले भी गाड़ियों की चैकिंग हो रही है। मणिकर्ण तक के दायरे में जगह-जगह पुलिस ने नाके लगाए हैं,हर आने-जाने वाले से पूछताछ हो रही है ताकि कोई डंडे, तलवार या अन्य हथियार आदि लेकर घाटी में प्रवेश न कर सके। मणिकर्ण में ही डटे एएसपी आशीष शर्मा ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे अफवाहों से दूर रहें। 

2 दिन पहले मचाया था हुड़दंग
बता दें कि 2 दिन पहले मणिकर्ण में रात को पंजाब से आए कुछ श्रद्धालुओं ने हुड़दंग मचा दिया था। गाड़ियों को तोड़ा-फोड़ा, लोगों के घरों पर पत्थर बरसाए व शीशे तोड़ने के साथ दुकानों को भी नुक्सान पहुंचाया। इसके जवाब में गत रोज मणिकर्ण में लोगों ने भी प्रदर्शन किया। अब मणिकर्ण नगरी पुलिस के कड़े पहरे में है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay