अब यहां नहीं होंगे पंचायत उपचुनाव, लोगों ने निर्विरोध चुने जनप्रतिनिधि

Thursday, Nov 07, 2019 - 05:34 PM (IST)

नाहन (सतीश): प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के चलते पंचायत स्तर पर चुनावी सरगर्मियां जोरों पर हैं। सिरमौर जिला के शिलाई में नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन बडा फेरबदल हुआ यहां निर्विरोध ही जनप्रतिनिधियों का चयन हुआ है। विकास खंड शिलाई के अंतर्गत ग्राम पंचायत बकरास में उपप्रधान पद पर रति राम शर्मा को निर्विरोध चुना गया है जबकि बीडीसी सदस्य पद के लिए लायक राम को निर्विरोध चुना गया है। दोनों जगह चुनाव सर्वसम्मति से संपन्न हो गए हैं।

बीडीसी पद के लिए विकास खंड की 3 पंचायतों नाया पंजोड़, हलाह, लोजा-मानल से 3 लोगों ने अपना नामांकन भरा था, जिसमें जगत सिंह व बंसी राम ने अपना नामांकन वापस लेकर लायक राम को बीडीसी सदस्य चुना है जबकि ग्राम पंचयात बकरास में सुनील कुमार, सुरेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह व बलदेव सिंह ने अपना नामांकन वापस लेकर रति राम शर्मा को सर्वसम्मति से पंचायत उपप्रधान चुना है। नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों ने स्थानीय लोगों का निर्विरोध चयन के लिए आभार जताया है।

बता दें कि 5 नवम्बर को विभागीय अधिकारीयों ने सभी उम्मीदवारों की छंटनी की थी, जिसमें बीडीसी पद के लिए 3 और उपप्रधान पद के लिए 6 उम्मीदवारों के नामांकन स्वीकृत किए गए थे जबकि 7 नवम्बर नामांकन वापिस लेने की आखिरी तारीख रखी गई थी। दोनों जगह सर्वसम्मति से उमीदवार चुने गए हैं। सर्वसम्मति न होने पर 17 नवम्बर को चुनाव होने थे। वहीं स्थानीय लोग प्रतिनिधियों के निर्विरोध चयन को लेकर खुश नजर आए और कहा कि इससे जहां समय की बचत होगी, वहीं सरकारी धन का भी दुरुपयोग नहीं होगा।

बता दें कि शिलाई के वार्ड नंबर-15 से बीडीसी सदस्य पर भष्ट्राचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद बीडीसी सदस्य को सस्पैंड किया गया था जबकि बकरास पंचायत के उपप्रधान को जिंदान मर्डर केस में सस्पैंड करने के बाद उपचुनाव करवाए गए हैं। दोनों जगह सर्वसम्मति से चुनाव सम्पन्न होने पर क्षेत्र में ख़ुशी की लहर है।

Vijay