लॉकअप हत्याकांड : केस की पैरवी को नहीं पहुंचा कोई वकील, आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ी

Friday, Nov 02, 2018 - 09:59 PM (IST)

शिमला (राक्टा): बहुचर्चित गुड़िया मर्डर व रेप केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में पूर्व आई.जी. जहूर एच. जैदी, पूर्व एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी सहित अन्य 9 पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ गई है। शुक्रवार को न्यायिक अवधि पूरी होने पर सभी आरोपी अदालत में पेश किए गए, जहां से उन्हें आगामी 26 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश सुनाए।

केस लड़ने कोई वकील नहीं आ रहा आगे
बता दें कि आरोपियों का केस लड़ने के लिए कोई वकील आगे नहीं आ रहा है। 29 अगस्त, 2017 को पूर्व आई.जी. जहूर जैदी सहित एस.आई.टी. के अन्यों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 16 नवम्बर, 2017 को शिमला के पूर्व एस.पी. नेगी को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों के खिलाफ  सी.बी.आई. द्वारा सक्षम अदालत में चालान भी दाखिल किया जा चुका है।

जांच एजैंसी ले चुकी वॉयस सैंपल
इस मामले में पूर्व एस.पी. नेगी को छोड़ सभी आरोपियों के वॉयस सैंपल भी लिए गए थे। इसके आधार पर जांच एजैंसी ने चालान को अंतिम रूप दिया था।

ये है मामला
गुड़िया केस की जांच को लेकर गठित एस.आई.टी. द्वारा गिरफ्तार किए गए एक कथित आरोपी की बीते वर्ष कोटखाई थाने के लॉकअप में मौत हो गई थी, ऐसे में सी.बी.आई. से अलग से विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

Vijay