NRC को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर होगा अमल, मोटर व्हीकल एक्ट लागू करने में जल्दबाजी नहीं

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 10:17 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एन.आर.सी.) को लेकर केंद्र सरकार के निर्णय पर राज्य सरकार अमल करेगी। उन्होंने कहा कि हम ऐसा कभी नहीं चाहेंगे कि कोई दूसरे देश से आकर यहां बस जाए और यहां पर अपने अधिकार के लिए मांग उठाना शुरू कर दे। उन्होंने कहा कि एन.आर.सी. को हम सहजता से स्वीकार करते हैं और इस दिशा में प्रदेश सरकार आगे बढ़ रही है। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को जल्दबाजी में लागू नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका अध्ययन करने के बाद इसके सख्त प्रावधानों को कम किया जा सकता है।

धर्मशाला और पच्छाद में पार्टी प्रत्याशी के नाम तय करने को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे पार्टी आलाकमान तय करेगा, ऐसे में पार्टी जिसको टिकट देगी उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार किया जाएगा। उन्होंने तेजस को भारतीय सेना के बेड़े में शामिल किए जाने के लिए केंद्र सरकार की सराहना की। सुप्रीम कोर्ट में श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर चल रही सुनवाई को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां पर जल्द मंदिर निर्माण का रास्ता प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई सही दिशा में आगे बढ़ रही है और उम्मीद है कि जल्द अच्छे परिणाम सामने आएंगे। 

लॉ यूनिवर्सिटी विवाद पर सरकार की नजर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी में छात्रों की तरफ से किए जा रहे आंदोलन पर सरकार की नजर है। उन्होंने कहा कि सरकार यह जानकारी जुटा रही है कि वहां पर विवाद किस कारण उत्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखना राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है और इस बारे में पूरी जानकारी जुटाने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News