पांगी की 14 पंचायतों में 2 सप्ताह से बिजली गुल, लोग अंधेरे में रातें काटने को मजबूर

Wednesday, Aug 08, 2018 - 04:33 PM (IST)

चम्बा: जनजातीय क्षेत्र पांगी की14 पंचायतें पिछले 2 सप्ताह से अंधेरे में डूबी हुई हैं, जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पिछले 2 सप्ताह से हिमऊर्जा पावर हाऊस साच घराट बंद पड़ा है। इसके बारे में ग्रामीणों ने कई बार विभाग को अवगत करवाया है लेकिन आज दिन तक समस्या का हल नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार मिंधल, साच, कुमार, करयूनी, रेई, हुडान, सेचू नाला, उड़ीन, सहाली, लुज व करयास में 2 सप्ताह से बिजली व्यवस्था ठप्प पड़ी है, ऐसे में लोगों को रातें अंधेरे में काटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बिजली न होने के कारण स्कूली बच्चों को अपनी पढ़ाई करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं।

सर्दियों के दिनों में भी आती है समस्या
गौरतलब है कि सर्दियों के दिनों में पांगी घाटी 6 माह पूरे विश्व से कट जाता है, उस दौरान भी पांगी में बिजली के खंभे भू-स्खलन व ग्लेशियर के कारण अस्त-व्यस्त हो जाते हैं। ग्रामीणों में मिंधल माता स्वयंसेवक विरेंद्र राणा, उपप्रधान ग्राम पंचायत किलाड़ सतीश शर्मा, विराज कुमार, अजय कुमार, संजय राणा, सुभाष कुमार, सुरेंद्र, प्रकाश चंद, चिंतो देवी, संजय कुमार, अमित कुमार व पंकज ने बताया कि पांगी में 2 सप्ताह से बिजली गुल है जिस कारण ग्रामीणों को काफी समस्या पेश आ रही है। लोगों ने विभाग से मांग की है कि जल्द ठप्प पड़ी बिजली व्यवस्थ को बहाल किया जाए।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी
विद्युत विभाग पांगी के एस.डी.ओ. संतोष कुमार ने बताया कि हिमऊर्जा पावर हाऊस साच घराट में तकनीकी खराबी आने के कारण बिजली बंद पड़ी है और जल्द ही ठप्प पड़ी बिजली व्यवस्था को बहाल कर दिया जाएगा।

Vijay