सिरमौर के लापता जवान का 3 महीनों बाद भी कोई सुराग नहीं, DC से मिलने पहुंचे परिजन

Tuesday, Dec 24, 2019 - 03:54 PM (IST)

नाहन (सतीश) : बीते 17 अक्टूबर को अरुणाचल में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान लापता हुए सिरमौर के सेना जवान भरत सिंह का अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है। जवान के लापता होने के बाद से ही परिजन बेहद चिंतित है। पूरे मामले को लेकर जवान के परिजन व स्थानीय लोग आज डीसी से मिलने नाहन पहुंचे। परिजनों ने उपायुक्त के जरिए मुख्यमंत्री व राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मांग की है कि लापता हुए जवान भरत सिंह को लेकर सरकार संज्ञान ले। 

जवान के बड़े भाई बलवीर शर्मा ने बताया कि 17 अक्टूबर को ही सेना की तरफ से परिवार को लापता होने की सूचना मिली थी। उसके बाद परिवार को किसी किस्म की सूचना ना तो सेना की तरफ से और ना ही सरकार की तरफ से मिल पाई है जिससे परिजन बेहद चिंतित है। उन्होंने कहा कि उनके भाई को लापता हुए पूरे 3 महीने का समय हो चुका है मगर उनकी कोई खबर नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बारे में पहले भी  स्थानीय लोग सरकार से मदद की गुहार लगा चुके हैं।

लोगों ने बताया कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी इस बारे में अवगत करवाया जा चुका है। बावजूद कोई भी इस मामले को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है। लोगों ने मांग की है कि सरकार जल्द मामले में हस्तक्षेप करे। जिला के शखोली गांव से तालुक रखने वाले 22 वर्षीय भरत सिंह डेढ़ साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। हैरानी इस बात पर जरूर होती है कि हमेशा सेना के जवानों के हितेषी होने का दावा करने वाली सरकार और हमारे जनप्रतिनिधि आखिर क्यों ऐसे मामलों में चुप्पी साधे रहते हैं।

Edited By

Simpy Khanna