श्रीखंड महादेव कैलाश यात्रा में लापता युवक का नहीं लगा सुराग

Monday, Jul 10, 2017 - 12:52 AM (IST)

आनी: श्रीखंड महादेव कैलाश यात्रा में 3 जुलाई को 4 युवाओं का दल यात्रा करने गया था, जिनमें से 3 युवा यात्रा से वापस बेस कैंप सिंहगाड पहुंच गए हैं परंतु चंडीगढ़ का युवा अभिषेक लापता हो गया। श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एस.डी.एम. पंकज शर्मा ने बताया कि चंडीगढ़ के युवा की तलाश जारी है जिसके लिए पुलिस की 2 टीमें सर्च आप्रेशन में जुटी हुई हैं। इसके अलावा हैलीकॉप्टर से तलाश की जाएगी। रविवार को हैलीकॉप्टर श्रीखंड की पहाडिय़ों के लिए भेजा जाना था परंतु मौसम खराब होने के कारण यह सर्च आप्रेशन नहीं हो सका है। 

हर रोज 40-50 यात्री कर रहे दर्शन 
जानकारी के अनुसार श्रीखंड यात्रा पर हर रोज 40 से 50 यात्री दर्शन कर रहे हैं। पंच दशनामी जूना अखाड़ा माता अंबिका निरमंड छड़ी यात्रा के साधु-संत आदि सदस्य रविवार को श्रीखंड महादेव के दर्शन करने पहुंच गए हैं। सरकार व प्रशासन की ओर से श्रीखंड कैलाश यात्रा 15 से 30 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। प्रशासन द्वारा 15 जुलाई से बेस कैंप से यात्रा के अंतिम पड़ाव तक चिकित्सक, पुलिस, रैस्क्यू टीम, गाइड, सहयोगी, होमगार्ड व सेवादल आदि सभी सुविधाएं शुरू कर दी जाएंगी।

हैलीकॉप्टर से की जाएगी तलाश 
अगर मौसम साफ  रहा तो सोमवार को भी हैलीकॉप्टर से तलाश शुरू की जा सकती है। तहसीलदार निरमंड नीरजा शर्मा ने बताया कि श्रीखंड में लापता युवक की तलाश के लिए आर्मी मुख्यालय दिल्ली को फैक्स भेजा गया है, जिसमें श्रीखंड के लिए आर्मी हैलीकॉप्टर उपलब्ध करवाए जाने की मांग की है।